Share this book with your friends

Vote Vapasi, Dhan Vapasi Part 2 / वोट वापसी , धन वापसी (भाग -२ ) Recallist’s Manifesto

Author Name: Rahul Chimanbhai Mehta, Pawan Kumar Sharma | Format: Paperback | Genre : History & Politics | Other Details

भारत में पिछले 21 वर्षो से “अहिंसामूर्ती महात्मा उधम सिंह जी से प्रेरणा लेने वाले कार्यकर्ता” जूरी कोर्ट, वोट वापसी पासबुक, रिक्त भूमि कर एवं धनवापसी पासबुक क़ानून ड्राफ्ट्स के नेतृत्व में जन आन्दोलन खड़ा करने के लिए प्रयासरत है। इस पुस्तक में मुख्य रूप से निम्न तरह की जानकारियां दी गयी है : 

1. वे इबारते दी गयी है जिन्हें गेजेट में छापकर गरीबी, भ्रस्टाचार आदि समस्याओं का समाधान किया जा सकता है।

2. भारत की पुलिस एवं अदालतो में इतना भ्रष्टाचार क्यों है, और कौनसे क़ानून गेजेट में छापकर हम इसे ठीक कर सकते है।

3. किन कानूनों की वजह से अमेरिका-ब्रिटेन जैसे देश तकनिकी उत्पादन में दुनिया के अन्य देशो से बहुत आगे निकल गए 

4. कौनसे क़ानून गेजेट में छापकर भारत स्वदेशी हथियारों के उत्पादन में आत्मनिर्भर बनाया जा सकता है। 

5. कैसे पेड मीडिया के प्रायोजक भारत के राज नेताओं को नियंत्रित करके भारत की जमीन एवं संसाधनों का इस्तेमाल चीन के खिलाफ युद्ध में करना चाहते है। 

6. भारत में निरंतर बढ़ रहे हिन्दू मुस्लिम तनाव का कारण, और कैसे हिन्दू धर्म को इतना मजबूत बनाया जा सकता है कि भारत में मिशनरीज के विस्तार एवं इस्लाम के बढ़ते हुए गलत प्रभाव को रोका जा सके।

Read More...
Paperback
Paperback 435

Inclusive of all taxes

Delivery

Item is available at

Enter pincode for exact delivery dates

Also Available On

राहुल चिमनभाई मेहता, पवन कुमार शर्मा

राहुल चिमनभाई मेहता(अहमदाबाद ,गुजरात) और पवन कुमार शर्मा(भीलवाड़ा ,राजस्थान ) भारत में चल रहे वोट वापसी ,जुरीकोर्ट आंदोलन के वरिष्ठ कार्यकर्ता ,तथा राइट टू रिकॉल पार्टी के संस्थापक हैं । गरीबी , अदालतों और सरकारी संस्थाओं में भ्रष्टाचार , बेरोजगारी  अदि समस्याओं के समाधान करने वाले कानूनों को भारत में लाने के लिए काफी वर्षों से प्रयास रत हैं। इन कानूनों के बिषय में जनआंदोलन खड़ा करने के लिए इन्होने सांसद और बिधायक के चुनाव में भी उम्मीदवार बने हैं ।    

Read More...

Achievements