Share this book with your friends

10 Satire Story / 10 व्यंग्य-कथाएं

Author Name: Virendra Dewangan | Format: Paperback | Genre : Literature & Fiction | Other Details

व्यंग्य-संग्रह का विवरण
प्रस्तुत व्यंग्य-कथाओं में 10 व्यंग्य-रचनाओं का संकलन किया गया है। ये रचनाएं व्यंग्य-विद्या के उत्तरोतर विकास के निमित्त एक लघु प्रयास है। इसमें जो प्रतीक गड़े गए हैं, वे सर्वमान्य हैं। इन प्रतिमानों के माध्यम से हास्य-व्यंग्य सृजित करने का यत्न किया गया है।
जैसे लघुकथा, कहानी, कविता, उपन्यास भावाभिव्यक्ति की विद्याएं हैं, वैसे ही कटाक्ष-लेखन दोमंुहेपन की अभिव्यक्ति का माध्यम है। 
कथा-साहित्य में स्मृतिशैली (फ्लैश बैक) प्रभावी लेखनविधि मानी जाती है। संग्रह में यदा-कदा स्मृतिशैली का प्रयोग करके रचनाओं में जान फंूकने की कोशिश की गई है।
    --00--

Read More...
Paperback
Paperback 150

Inclusive of all taxes

Delivery

Item is available at

Enter pincode for exact delivery dates

Also Available On

वीरेंद्र देवांगन

लेखक-परिचय
 लेखक शासकीय सेवा से सेवानिवृत्त हैं। लिखने-पढ़ने में रुचि के कारण वे सेवानिवृत्ति के उपरांत भी लेखन-कर्म में संलग्न हैं। 
अमेजन किंडल में उनकी दर्जनभर से अधिक किताबें प्रकाशित हैं, जिनमें लघुकथाएं, व्यंग्य-रचनाएं, बालकथाएं, उपन्यास, जीवनियां और प्रबंध प्रमुख हैं। नोशनप्रेस से भी उनकी कई किताबें प्रकाशित हुई हैं। लेखक ब्लाग भी लिखते हैं। साहित्य लाइव में उनकी दो सौ से अधिक रचनाएं प्रकाशित हुई हैं।
 उनकी लघुकथाएं, व्यंग्य-लेख, बालकथाएं विभिन्न पत्रपत्रिकाओं में निरंतर प्रकाशित होती रहती हैं। लेखक प्रतियोगिता परीक्षा-संबंधी लेखन भी करते हैं।
         लेखक

Read More...

Achievements

+4 more
View All