Share this book with your friends

Aagaz Naaye Safar Ka / आगाज़ नए सफ़र का

Author Name: Rashmi Ankush Kaulwar | Format: Paperback | Genre : Poetry | Other Details

प्रस्तुत इस किताब में मैंने अनेक जीवन के पहलुओं पर काव्य लेखन करने का प्रयास किया है।
जैसे की मौत, श्मशान, वृद्ध की व्यथा, स्त्री की व्यथा, रिश्ते, इंसानियत, बचपन। इन अनेक विषयों पर लेखन करने से मुझे बहुत ज्यादा सीखने तथा इन विषयों पर अभ्यास करने का मौका मिला।

मेरी "आस्था की दिव्य ज्योति" में संपूर्ण आध्यात्मिक काव्य संकलन तथा "मन से मन तक" में पूर्ण प्रेम काव्य संकलन सम्मिलित था। प्रस्तुत किताब में प्रेरक, प्रेरणादाई, देशभक्ति, संवेदनशील, जीवन के अनकहे गहरे सच, अनेक व्यक्तित्व पर कविताओं का संकलन करने का प्रयास किया है आशा करती हूं आप सभी को यह रचनाएं पसंद आयेगी। जैसा आप सभी ने मेरी पहली किताबों को प्यार दिया वैसे ही प्रस्तुत किताब को देंगे....आप सभी के सहयोग की अपेक्षार्थी....

Read More...
Paperback
Paperback 250

Inclusive of all taxes

Delivery

Item is available at

Enter pincode for exact delivery dates

Also Available On

रश्मि कौलवार

श्रीमती रश्मि अंकुश कौलवार का जन्म महाराष्ट्र के परभणी जिले के छोटे से शहर गंगाखेड़ में हुआ। यह अपने माता पिता की प्रथम संतान हैं। पढ़ाई में सदैव अग्रसर रही हैं और प्रथम श्रेणी से वाणिज्य स्नातक किया। साथ ही साथ इन्हाने कुकिंग में डिप्लोमा तथा कंप्यूटर का प्रशिक्षण भी लिया। पढ़ने लिखने के साथ अन्य कला गुणों व गतिविधियों में यह हमेशा आगे रहीं।

नामांकित चार्टर्ड अकाउंटेंट श्री अंकुश कौलवार की सुविद्य पत्नी, एक लेखिका तथा कवयित्री होने के साथ ही सामाजिक क्षेत्र में भी सक्रिय हैं। संयुक्त परिवार में रहकर, सबके प्रति अपने कर्त्तव्यों का कुशलतापूर्वक निर्वहन करते हुए इन्होंने अनेकों लेखन और कला प्रतिस्पर्धाओं में न केवल भाग लिया अपितु विजयी भी रहीं।
इनकी प्रकाशित पुस्तकों में "रश्मि की काव्यांजलि", "हृदय स्पर्शी", "आस्था की दिव्य ज्योति" यह चार एकल हिंदी काव्य संकलन तथा "स्मृति गंध" मराठी काव्य संकलन प्रकाशित हो चुके हैं। इसके अतिरिक्त समय-समय पर इनके द्वारा लिखी गई रचनाएं अनेक मासिक पत्रिकाओं में प्रकाशित होती रहती हैं।

Read More...

Achievements

+14 more
View All