Join India's Largest Community of Writers & Readers

Share this product with friends

Amazing Discoveries During Pandemic / महामारी में अद्भुत खोजें एक प्रेरक कथा / An inspiring story

Author Name: Dr. Monica Pathak | Format: Paperback | Genre : Self-Help | Other Details

महामारी में अद्भुत खोजें- एक प्रेरक कथा, कोविड-19 की पृष्ठभूमि पर अकेली अविवाहित महिला की यात्रा और उस दरमियाँ हुई अद्भुत खोजों के बारे में है।

       कोविड -19 महामारी को दुनिया भर के सभी मनुष्यों के लिए सबसे अभूतपूर्व समय माना गया है। आम लोगों ने कई चुनौतियों का सामना किया और इसके दौरान प्रभावित हुए। किताब में नियंत्रण से परे जीवन की प्रतिकूलताओं का सामना करने के लिए व्यावहारिक सुझाव दिए गए हैं इसलिए यह महिलाएँ, एकल और कामकाजी लोगों को उच्च मनोबल रखने में मदद करेगी और जीवन में अधिक रचनात्मक, संतुलित, आनंदित और सकारात्मक बनने के लिए प्रेरित करेगी।  

       किताब स्व–संमोहन के द्वारा कैंसर, मधुमेह को नियंत्रित करने से संबंधित  उपयुक्त गवाही और परामर्श के माध्यम से मानवी संबंधों की दुनियाँ मे ले जाती है। इसमें प्राकृतिक चिकित्सा, पौष्टिक आहार, योग, नींद, स्वयं के आनंद के लिए सोशल मीडिया का उपयोग, भय और सीमाओं पर काबू पाने के महत्व आदि पर प्रकाश डाला गया है। आपदा से सीखे गए सबक जीवन मार्गदर्शक हैं और दृष्टिकोण परिवर्तन के लिए उपयुक्त हैं।

       पूरी कहानी उन लोगों को प्रेरित करने के लिए है जो जीवन में सकारात्मक बदलाव लाने और व्यक्तित्व विकास के लिए तत्पर हैं।

Read More...
Paperback
Paperback 185

Inclusive of all taxes

Delivery by: 17th Mar - 20th Mar

Also Available On

डॉ. मोनिका पाठक

मोनिका पाठक, विश्वेश्वरैया रीजनल कॉलेज ऑफ़ इंजिनिअरिंग(अब वीएनआइटी ), नागपुर से इंजिनिअरिंग में स्नातक, मुंबई में सार्वजनिक क्षेत्र के एक उपक्रम के साथ काम कर रही हैं। उन्हें कॉर्पोरेट क्षेत्र में संचालन, बिक्री, प्रशासन, सूचना प्रणाली विभागों आदि में विभिन्न भूमिकाओं में 23 वर्षों तक काम करने का अनुभव है। कई राष्ट्रीय और अंतर्राष्ट्रीय प्रशिक्षण कार्यक्रमों में भागीदारी ने उन्हें एक व्यक्ति के रूप में विकसित किया है । उन्होंने बड़े पैमाने पर देश के भीतर और बाहर यात्रा की है और विभिन्न संस्कृतियों के अनुभवों को इकट्ठा किया है। हिमालय क्षेत्र में यात्रा करना उनके लिए अद्भुत रहा है। वह आजीवन विद्यार्थी रही हैं और सीखने की प्रबल इच्छा ने उन्हें डिप्लोमा इन फाइनेंशियल मैनेजमेंट, पोस्ट ग्रेजुएट डिप्लोमा इन बिजनेस एडमिनिस्ट्रेशन (विपणन), औद्योगिक संबंध और कार्मिक प्रबंधन सहित पीएचडी(व्यवस्थापन)जैसे विभिन्न क्षेत्रों में पदवियाँ हासिल करने के लिए प्रेरित किया। । वह प्राकृतिक चिकित्सा में विश्वास रखती हैं और इस क्षेत्र में प्रयोग करना पसंद करती है। प्रकृति के विभिन्न तत्वों के माध्यम से उपचार के प्रति विश्वास ने उन्हें डॉक्टर ऑफ नैचरोपैथी करने के लिए प्रेरित किया। वह फिट जीवन शैली का पुरस्कार करती हैं और उम्र को सिर्फ एक संख्या मानती है । वह कई वर्षों से योगाभ्यास, मैराथन दौड़ में प्रतिभागिता और ट्रेकिंग कर रही है। वह माइंड प्रोग्रामिंग और लाइफस्टाइल मैनेजमेंट के विषयों पर चर्चा करना पसंद करती है। अब तक की यात्रा में उन्होंने अपने आसपास के लोगों को जीवन और कामकाज में संतुलन प्राप्त करने और जीवन की प्राथमिकताओं को तय करने के लिए प्रेरित किया है । स्व-संमोहन और मनोविज्ञान के लिए उनका जुनून संकट में लोगों की मदद करने के लिए उपयोगी है।

Read More...