Indie Author Championship #6

Share this product with friends

Beyond the Blue: pyaar, zindagi aur autism / बियॉन्ड द ब्लू: प्यार, जिन्दगी और ऑटिज़्म

Author Name: Gopika Kapoor | Format: Paperback | Genre : Families & Relationships | Other Details

बियॉन्ड द ब्लू: प्यार, जिन्दगी और ऑटिज़्म एक ऐसी किताब है जो आपको एक बेहतर इंसान बनने के लिए प्रेरित करेगी। अपने पन्नो के भीतर, लेखक, ऑटिज़्म सलाहकार और मां, गोपिका कपूर, ऑटिस्टिक बच्चे की माँ के रूप में अपने अद्वितीय, फिर भी सार्वभौमिक रूप से साझा अनुभवों का वर्णन करती हैं। अपने बेटे वीर के साथ जीवन की अंतरंग कहानियों के माध्यम से, वह पाठकों को खुशी के क्षणों और दुःख से भरे अनुभवों में, ईमानदारी, हास्य और साहस के साथ विसर्जित करती है।

Read More...
Paperback
Paperback 299

Inclusive of all taxes

Delivery

Item is available at

Enter pincode for exact delivery dates

Also Available On

गोपिका कपूर

जब उनके तीन साल के बेटे वीर को ऑटिज़्म डायग्नोस हुआ, गोपिका कपूर ने फैसला किया कि वीर और अन्य ऑटिस्टीक बच्चे सीखें और उनकी क्षमता तक पहुंचे इस उद्देश्य से, वे उनकी हर संभाव्य तरीके से मदद करेंगी। हे हाउस इंडिया द्वारा प्रकाशित बेस्टसेलिंग बुक्स स्पिरिचुअल पेरेंटिंग, स्पिरिचुअल प्रेग्नेंसी, स्पिरिचुअल रिलेशनशिप और स्पिरिचुअल सक्सेस की लेखिका गोपिका ने उम्मीद बाल विकास केंद्र, जो विकासात्मक विकलांग बच्चों के साथ काम करता है, से अपने काम की शुरुआत की थी ।

जूनियर थेरेपिस्ट के रूप में शुरुआत करते हुए, गोपिका आगे लीड थेरेपिस्ट और मास्टर ट्रेनर भी बनी। दस साल में, उन्होंने ४०० से अधिक परिवारों के साथ काम किया है, और मुंबई, दिल्ली, गोवा, गुजरात और बांग्लादेश में ऑटिजम और इसके प्रबंधन के विभिन्न पहलुओं पर १०० से अधिक प्रशिक्षण सत्रों का संचालन भी किया है। उन्होंने मुंबई में तीन जगहों पर डब्ल्यूएचओ केयरगिवर स्किल्स ट्रेनिंग (सीएसटी) कार्यक्रम के पूर्व-प्रारंभिक और प्रारंभिक सत्रों का संचालन किया है।

गोपीका ने २०२० में बियॉन्ड द ब्लू लिखने के उद्देश्य से उम्मीद की नौकरी को अलविदा कह दिया। इस यात्रा में अन्य माता-पिता की मदद करने के लिए, उनके साथ परामर्श करती है और उनके लिए समर्थन के एक स्त्रोत के रूप में काम करती हैं।

गोपिका अपने पति मोहित, अपने जुड़वाँ बच्चे, वीर और गायत्री के साथ मुंबई में रहती हैं।

Read More...