Share this book with your friends

Book Of Nishaniya / बुक ओफ निशानियां

Author Name: Rohit Sharma | Format: Paperback | Genre : Young Adult Nonfiction | Other Details

लाल किताब जैसे पवित्र ग्रंथ को हम लोग दूषित करने में लगे हुए है। इस ग्रंथ को समझने की जगह हम लोग इसमें से मतलब की बातें उठा कर अपनी जेबें गरम कर रहे है। हम सभी ने देखा होगा के कोई लाल किताबी जब हमारी कुंडली देखता है तो हमें हैरान करने वाली बातें बता देता है, जैसे आपके घर में कहा पे रसोई है, आपके घर में किसकी आँखें ख़राब है, आके परिवार में किसी की 2 शादियाँ हुई है आदि। हम लोग उसकी बातों से बहुत प्रभावित हो जाते है और उसको एक देवता समझ बैठते है। वो हमें शर्त लगा के कहता है के मैं जो कह रहा हू वो सही है। पर क्या वो ज्योतिषी शर्त लगा कर ये भी कह सकता है के आपके आने वाले भविषया में ऐसा ही होगा? आपको जो मैं उपाय बता रहा हूँ वो 100% काम करेगा?

नही, बिलकुल नही क्यूँकि आने वाला कल किसी की निशानियां या  शर्तों पे नही चलता। कल और क़िस्मत किसी की दासी नही है। पर जो भी हो ऐसे ज्योतिषियों की मीठी मीठी बातें सुनकर हम सब चकित ओर प्रभावित हो जाते है, और जिन ज्योतिषियों को मालूम नही के यह सब कैसे होता है और पर्दे के पीछे का क्या खेल है वो इधर उधर भटकते रहते है। कुछ ज्योतिषी इस लाल किताब की निशानियां को बिना लाल किताब पड़े ख़रीदना चाहते है। क्यूँकि माखन सभी को चाहिए पर मेहनत कोई नही करना चाहता।इसी चक्कर में ये ज्योतिषी अपने लाखों रुपए ज्योतिषी सम्मेल्लनो में लगा कर वह से निशानियां ख़रीदते है। मुझे पता चला है कि ये निशानियां आमतौर पर 1 लाख से ऊपर में बिकती है या यूँ कहे के 1 निशानियां को 500 रुपए में बेचा जाता है।

Read More...
Paperback

Delivery

Item is available at

Enter pincode for exact delivery dates

Also Available On

रोहित शर्मा

भारत में पहली बार और फिर ऑस्ट्रेलिया में वर्षों तक रहने के बाद, रोहित शर्मा ने पूर्व और पश्चिम दोनों का स्वाद अनुभव किया। उन्होंने भारत से प्रौद्योगिकी में स्नातक किया और इलेक्ट्रॉनिक इंजीनियरिंग में मास्टर डिग्री के लिए विक्टोरिया विश्वविद्यालय ऑस्ट्रेलिया में प्रवेश लिया। उन्हें बचपन से ही भौतिकी और खगोल विज्ञान में गहरी रुचि है। जब वह सिर्फ ग्यारह साल का था, तो वह इलेक्ट्रिक सर्किट और अन्य इलेक्ट्रॉनिक उपकरणों के साथ खेलता था, यह देखने के लिए कि वे कैसे काम करते हैं।
ऑस्ट्रेलिया में रहते हुए, वह अपना खुद का व्यवसाय चलाता है। उनका एक YouTube चैनल भी है, जहाँ वे ज्योतिष पर वीडियो बनाते हैं। वह "लाल किताब" के भी गुरु हैं, जिसे भारतीय ज्योतिष का एक महाकाव्य कहा जाता है। वह ज्योतिष, योग और ध्यान सहित विभिन्न विषयों पर अपने शोध में व्यस्त रहते हैं। उनका यह भी मानना ​​है कि ग्रह और उनकी चाल मानव जीवन को प्रभावित करती है।
उन्हें किताबें लिखना भी पसंद है और उन्होंने कई लेख प्रकाशित किए हैं। उन्होंने ज्योतिष पर कई पुस्तकें लिखी हैं जिनमें से "नज़्म-ए-ज्योतिष" और "ग्राहन की निशानीन" सर्वश्रेष्ठ विक्रेता हैं।
"कैसे ध्यान करें" वह पुस्तक है जिसमें आप ध्यान और उसकी विभिन्न तकनीकों पर अपनी बुद्धि पाएंगे। इस पुस्तक को लिखने का उनका उद्देश्य लोगों को ध्यान और तनाव से राहत दिलाने के लिए मार्गदर्शन करना है। एक लेखक के रूप में उनकी महारत सीधी और पारदर्शी रूप से सबसे जटिल चीजों को समझाने में निहित है। वह अक्सर उदाहरणों का उपयोग करता है ताकि पाठक के दिमाग पर छाप छोड़ना आसान हो सके।

Read More...

Achievements

+6 more
View All