Share this book with your friends

CLASS 12 (SANSKRIT) VIJETRI / कक्षा १२ (संस्कृत) विजेत्री कोरोना संशोधित पाठ्यक्रम अनुसार बहुविकल्पात्मक अति लघुत्तरात्मक व लघुत्तरात्मक प्रश्नो का संग्रह

Author Name: Kuldeep Chaudhary | Format: Paperback | Genre : Educational & Professional | Other Details

कक्षा 12 संस्कृत साहित्य विद्यार्थियों सहित विभिन्न प्रतियोगिता परीक्षाओं के लिए उपयोगी पुस्तक ! कोरोना काल में संशोधित पाठ्यक्रम के आधार पर तैयार परीक्षा  उपयोगी महत्वपूर्ण प्रश्नों का संकलन ! संस्कृत छंद अलंकार सूक्ति वैदिक साहित्य एवं लौकिक साहित्य सहित व्याकरण के टॉपिक समाहित ! विभिन्न टेबल & डायग्राम द्वारा रोचक प्रस्तुतीकरण ! संधि कारक एवं संस्कृत अनुवाद को बेहतर तरीके से समझाया गया ! यह पुस्तक पूर्णतया नवीन संशोधित पाठ्यक्रम के आधार पर तैयार की गई है ! विद्यार्थियों की सफलता में यह महत्वपूर्ण भूमिका अदा करेंगी !

Read More...
Paperback

Delivery

Item is available at

Enter pincode for exact delivery dates

Also Available On

व्या. कुलदीप चौधरी

कुलदीप चौधरी का जन्म ग्राम- हरसौली, जिला- अलवर राजस्थान में हुआ ! वर्तमान में आप राज्य सेवा में व्याख्याता पद पर कार्यरत है और पिछले 12 वर्षों से अध्यापन कार्य से जुड़े हुए हैं ! प्रारंभ में आपका चयन सन् 2008 में आरपीएससी अजमेर द्वारा आयोजित तृतीय श्रेणी अध्यापक पद पर हुआ ! इसके पश्चात् सन् 2014 में द्वितीय श्रेणी अध्यापक और 2015 में प्रथम श्रेणी अध्यापक (संस्कृत) पद पर चयनित हुए ! सन 2012 में आपके द्वारा प्रथम प्रयास में यूजीसी द्वारा आयोजित नेट परीक्षा में  जेआरएफ क्वालीफाई किया गया ! विभिन्न प्रतियोगी परीक्षाओं में सफलता के लिए प्रतियोगियों के मार्गदर्शन हेतु आप वर्तमान में अलवर जिले में सतत प्रयत्नशील है !

Read More...

Achievements