Share this book with your friends

deemak lage gulaab / दीमक लगे गुलाब काव्य संग्रह

Author Name: Priaynka Saurabh | Format: Paperback | Genre : Poetry | Other Details

प्रस्तुत पुस्तक मेरी प्रिय कविताओं का संकलन है। इस संग्रह में चालीस से ज्यादा कवितायें हैं। यह काव्य संग्रह उन कविताओं का संयोग है जो जिन्दगी में इक आशा और विश्वास का आभूषण बना कर पिरोई जा सकती हैं। ये जिन्दगी कभी एक जैसी नहीं रहती, कभी सुख है तो कभी दु:ख, कभी सफलता तो कभी असफलता, परन्तु यदि इंसान हर पड़ाव को स्वीकार करे तो हर मुश्किल आसान लगने लगती है।  साथ ही प्रस्तुत संग्रह वर्तमान दौर में आये बदलावों को 'दीमक लगे गुलाब' की तरह देखता है जहां रिश्तों का जंजाल तो हो मगर उनमें अपनेपन का आभास नहीं ।

इस काव्य संग्रह में कुछ और प्रोत्साहित करने वाली रचनाएँ भी हैं, जिनको पढ़कर पाठकों और श्रोताओं को अवश्य एक होंसला मिलेगा। आज कल की संघर्षपूर्ण जि़न्दगी में इंसान इतना खो गया है कि स्वयं के लिए भी समय नहीं निकाल पाता। आशा है इस काव्य संग्रह में बचपन की यादें पढ़कर सबको कुछ सुकूं के पल अवश्य मिलेंगे।

Read More...
Paperback
Paperback 150

Inclusive of all taxes

Delivery

Item is available at

Enter pincode for exact delivery dates

Also Available On

प्रियंका 'सौरभ'

प्रियंका सौरभ का जन्म 20 दिसम्बर1992 को आर्यनगर, हिसार, हरियाणा में हुआ. इनका जन्म सम्पन्न शिक्षित परिवार में हुआ. इनके पिता एक कानूनगो है. बचपन से इन्हे लेखन एवं पढ़ने का शौक रहा है.  इन्होंने अपनी प्रारंभिक शिक्षा गाँव आर्यनगर से प्राप्त की. इसके बाद इन्होंने कुरुक्षेत्र विश्वविद्यालय से राजनीति विज्ञान में स्नातकोत्तर एवं एम०फीलo की शिक्षा प्राप्त की. साहित्य में इनकी रुचि बचपन से ही रही है. शिक्षा के साथ इन्होंने अपनी साहित्यिक रुचि को नही छोड़ा. और अपना लेखन कार्य जारी रखा. इन्हें कविता लेखन के साथ सम्पादकीय लेखन का शौक भी रहा है. इनका विवाह युवा कवि सत्यवान 'सौरभ' से हुआ. पिछले 10 सालों से सामाजिक कार्यों और जागरूकता से जुडी कई संस्थाओं और संगठनों में अलग-अलग पदों पर सेवा की और 2021 में इन्हे आईoपीoएसo मनुमुक्त ‘मानव’ पुरस्कार से नवाजा गया.

Read More...

Achievements

+5 more
View All