Share this book with your friends

Dharti Se Sitaron Tak (Earth to Centauri): Alien Hunt / धरती से सितारों तक: एलियन हंट " अंतरिक्ष युद्ध, अब पृथ्वी पर "

Author Name: Kumar L | Format: Paperback | Genre : Literature & Fiction | Other Details

साल है 2118. धरती से इंटरस्टेलर स्पेस का पहला सफर पूरी तरह सफल रहा है, लेकिन सब इस बात से अनजान हैं कि वॉयेजर 1 प्रोब के साथ भेजे गए विस्फोटक रहस्य का नतीजा कितना खतरनाक साबित होने वाला है.

अपने स्पेसशिप ‘अंतरिक्ष’ के साथ कैप्टन अनारा और उनका क्रू धरती की ओर वापस लौट चले हैं. पर उनके पीछे किफरविस़ ग्रह पर गृह-युद्ध छिड़ गया है. एक गुप्त संदेश से अनारा को धरती पर दुश्मनों के जासूसों के भेजे जाने की चेतावनी मिलती है. उनके मिशन के बारे में तो उसे कुछ नहीं पता, लेकिन वह इतना ज़रूर जानती है कि उनके इरादे नेक नहीं हैं. तारों के बीच होने वाले इतिहास के पहले युद्ध को रोकने के लिए उसके पास सिर्फ कुछ दिनों का समय है – एक ऐसा युद्ध, जो धरती पर मनुष्य की कल्पना से कहीं बढ़कर तबाही ला सकता है.

अब शुरू होती है – अनारा के क्रू और ‘नेशनल इन्वेस्टीगेशन एजेंसी’ (NIA) द्वारा मुम्बई मेगासिटी की गलियों में आज तक की सबसे बड़ी खोज. दुश्मन के षड्यंत्र का पता लगाने के लिए समय के साथ दौड़ लगाते हुए उन्हें एक देशद्रोही का पता चलता है. और इसके साथ ही संदेह के घेरे में आ जाती है - खुद अनारा. 3 करोड़ से भी ज़्यादा लोगों के साथ-साथ एक अनोखी, मासूम जिंदगी की सुरक्षा का भार भी अब अनारा के कंधों पर है.
धरती के संभावित वास्तविक भविष्य की कल्पना पर बुने गए ताने-बाने पर आधारित यह टेक्नो-थ्रिलर नॉवल आपको रहस्य और रोमांच की रोंगटे खड़े कर देने वाली एक ऐसी दुनिया में ले जाता है, जो जल्द ही हकीकत में बदलने का दम रखती है.

Read More...
Paperback
Paperback 315

Inclusive of all taxes

Delivery

Item is available at

Enter pincode for exact delivery dates

Also Available On

कुमार ल.

लाइट से भी तेज़ स्पीड पर ट्रैवल, टाइम ट्रैवल और ब्लैक होल जैसे रहस्यमयी और मनोरंजक विषयों पर बात करना चाहते हैं? या फिर बस, किसी लेटेस्ट मोबाइल फोन के बारे में कुछ जानना चाहते हैं? चाहे कैसा भी टॉपिक हो, डिस्कस करने के लिए कुमार से बेहतर कोई नहीं! 

वे टैक सैवी हैं और सोशल मीडिया पर काफी सक्रिय हैं। यात्राओं के शौक़ीन कुमार 7 भाषाओं में धाराप्रवाह बात कर सकते हैं। एक मैकेनिकल इंजीनियर, जो गैजेट्स को यूज़ करने से ज़्यादा उनके पुर्जे खोल-खालकर उनके अंदर की बात जानना पसंद करते हैं! साइंस फिक्शन की कहानियाँ लिखना उनका पैशन है, जिनमें वे भविष्य में आने वाली तकनीकों को जीवंत रूप में पाठक के सामने पेश करते हैं। 

‘पहली यात्रा’ उनकी धरती से सितारों तक सीरीज़ की पहली पुस्तक है। साइंस फिक्शन पर लिखी उनकी यह किताब हर आयु वर्ग के लिए पढ़ने और समझने में बहुत ही आसान और मनोरंजक है। ‘पहली यात्रा’, और सीरीज़ की दूसरी किताब ‘एलियन हंट’ दोनों ही, एडवेंचर, रोमांच और नाटकीयता के साथ तथ्यों और ठोस जानकारी का ऐसा मिला-जुला रूप पेश करती हैं, जो और कहीं देखने को नहीं मिलता। कैप्टन अनारा और उसके क्रू का लेटेस्ट एडवेंचर है: सीरीज़ की तीसरी किताब, ‘ब्लैक होल: विध्वंस’। 

आप उनसे यहाँ संपर्क कर सकते हैं:

Twitter @Captain_Anara 

Instagram @KumarLAuthor

www.facebook.com/kumarlauthor

साइंस और टेक्नोलॉजी के क्षेत्र में दिलचस्प समाचार प्राप्त करने, विशेष ऑफ़र प्राप्त करने और नवीनतम रिलीज़ के बारे में अपडेट रहने के लिए उनकी वेबसाइट www.kumarlauthor.com पर जाएं।

Read More...

Achievements

+9 more
View All