Share this book with your friends

dillee ke aitihaasik shahar: dillee metro ke zareeye paidal yaatraen / दिल्ली के ऐतिहासिक शहर: दिल्ली मेट्रो के ज़रिये पैदल यात्राएं

Author Name: Siva Prasad Bose | Format: Paperback | Genre : Travel | Other Details

दिल्ली भारत की राजधानी से कहीं अधिक है। यह एक अद्भुत इतिहास वाला शहर है। कई बार, यह महाभारत के शुरुआती दिनों से लेकर राजपूतों से लेकर दिल्ली सल्तनत तक, मुगलों से लेकर अंग्रेजों तक, भारत का प्रमुख शहर या राजधानी रहा है। हर बार नए शासकों ने शहर पर अपनी छाप छोड़ी। नतीजतन, अब हमारे पास एक ऐसी दिल्ली है जिसमें अधिक नहीं तो कम से कम सात या आठ अलग-अलग ऐतिहासिक शहरों की छाप है।
इस पुस्तक में हम दिल्ली के विभिन्न ऐतिहासिक नगरों की समीक्षा करते हैं। हम दिल्ली मेट्रो का उपयोग करते हैं, जो वर्तमान में भारत में शायद सबसे विकसित मेट्रो है, दिल्ली के सात शहरों के स्थलों को देखने के लिए परिवहन के पसंदीदा साधन के रूप में। हम आशा करते हैं कि यह संक्षिप्त मार्गदर्शिका पाठक को दिल्ली, उसके लोगों और उसके इतिहास के बारे में थोड़ा सा अनुभव करने में मदद करेगी।
यह पुस्तक लेखकों द्वारा दिल्ली में की गई कई खोजपूर्ण यात्राओं से निकली है, जहाँ वे रहते हैं।

Read More...
Paperback
Paperback 171

Inclusive of all taxes

Delivery

Item is available at

Enter pincode for exact delivery dates

Also Available On

शिव प्रसाद बोस

शिव प्रसाद बोस भारतीय कानूनों के पहलुओं से संबंधित कई परिचयात्मक गाइडबुक के लेखक हैं। वह वर्तमान में लखनऊ में उत्तर प्रदेश पावर कॉर्पोरेशन लिमिटेड में कई वर्षों की सेवा के बाद सेवानिवृत्त हुए हैं। उन्होंने कोलकाता के जादवपुर विश्वविद्यालय से इलेक्ट्रिकल इंजीनियरिंग की डिग्री प्राप्त की और मेरठ विश्वविद्यालय, मेरठ से कानून की डिग्री और एमएमएच कॉलेज गाजियाबाद से बीएससी किया। उनकी रुचि परिवार कानून, नागरिक कानून, अनुबंधों के कानून और बिजली से संबंधित मुद्दों से संबंधित कानून के क्षेत्रों में है।

जय बोस एक शोधकर्ता और डेटा वैज्ञानिक हैं।

Read More...

Achievements

+4 more
View All