Share this book with your friends

Ek kahani Syria ke Dil Se / एक कहानी सीरिया के दिल से

Author Name: Madhumita Mandal | Format: Paperback | Genre : Literature & Fiction | Other Details

गृहयुद्ध के दौरान एक रात, मिलिशियामेन और सीरियाई सेना ने घरों और जीवन को तबाह कर दिया, और बचे हुए अधिकांश निवासियों को एक कैंप में ले जाया गया। सीरिया की एक युवा लड़की अज़ीज़ा अपने छोटे भाई की हर कीमत पर रक्षा कर रही है। जलते हुए मांस, झुलसते हुए पेड़ों, सड़ते शवों की गंध, खूनी टैग की तरह लड़की के मस्तिष्क में समा गई थी। वे जिंदा रहने के लिए संघर्ष करते हैं। एक अजनबी मदद के लिए आगे आता है। क्या अजनबी उन्हें एक नया जीवन स्थापित करने में मदद करेगा? क्या परिवार के साथ पुनर्मिलन की कोई उम्मीद है?
 
युद्ध के समय की अराजकता पात्रों के जीवन की अराजकता में क्रूरता से परिलक्षित होती है। दिल दहलाने वाला मगर शक्तिशाली, यह युद्ध नाटकों और समकालीन कथाओं के प्रशंसकों के लिए रुचिकर है। मार्मिक पुष्टि, 'एक कहानी सीरिया के दिल से' निकासी की दुनिया की पड़ताल करती है, जिसमें बच्चों को जिन विषम और भयानक परिस्थितियों का सामना करना पड़ा था, उन्हें उजागर करता है।

Read More...
Paperback
Paperback 180

Inclusive of all taxes

Delivery

Item is available at

Enter pincode for exact delivery dates

Also Available On

मधुमिता मंडल

मधुमिता मंडल हंसमुख और रचनात्मक स्वभाव की हैं। नागपुर में जन्मी, शादी उन्हें पुणे और दिल्ली जैसे विविध शहरों में ले गई। वह वर्तमान में अपने पति और बेटी के साथ दिल्ली में रहती है। उसने दंत विज्ञान में स्नातक की उपाधि प्राप्त की थी और अस्पताल प्रबंधन में स्नातकोत्तर की पढ़ाई पूरी की थी। अतीत में, उन्होंने एक प्रतिष्ठित संस्थान में व्याख्याता के रूप में काम किया था। वर्तमान में, वह MBA पूरा करने के बाद एक कंपनी में सीनियर एसोसिएट के रूप में कार्यरत हैं। 

वह उत्साहपूर्वक महिला सशक्तिकरण की पहल के लिए काम करती हैं और भावनात्मक स्वास्थ्य में महिलाओं का मार्गदर्शन करती हैं। वह विज्ञान, पौराणिक कथाओं, दर्शन, व्यवसाय से लेकर खाना पकाने की किताबों तक विविध विषयों को पढ़ना पसंद करती हैं।

एक लेखिका के रूप में, उनके पहले उपन्यास "द इनविजिबल मी" को पाठकों से सराहना मिली थी। उनके पहले उपन्यास की समीक्षा 'डेक्कन क्रॉनिकल' और 'द एशियन' एज जैसे राष्ट्रीय दैनिक समाचार पत्रों में प्रकाशित हुई। विजेताओं में से एक के रूप में, उन्होंने 'हाफ बेक्ड बीन्स' प्रकाशकों द्वारा माइक्रो-फिक्शन एंथोलॉजी संग्रह में योगदान दिया था। हाल ही में, वह अपने वयस्क समकालीन उपन्यास "माई ड्रीम योर ड्रीम" और युवा वयस्कों (वाईए) "चंद्रशिला मिस्ट्री मैन" और "न्यूक मून" के लिए दो लघु विज्ञान-कथा कहानियाँ लिख चुकी है जो कि किंडल पर उपलब्ध हैं। बच्चों के लिए उनकी एक लघु कथा 'प्रथम' के स्टोरी वीवर प्लेटफॉर्म पर प्रकाशित हुई थी। वह SWA (स्क्रीनराइटर्स एसोसिएशन ऑफ इंडिया) की सदस्य हैं और AWIC (एसोसिएशन ऑफ राइटर्स एंड इलस्ट्रेटर फॉर चिल्ड्रन) की आजीवन सदस्य हैं। 72वें भारतीय गणतंत्र दिवस पर, उन्हें NE8x द्वारा साहित्यिक योगदान के लिए "साहित्यकोश सम्मान" मिला हैं।  

Read More...

Achievements

+3 more
View All