Share this book with your friends

Financial Accounting With Tally.ERP 9 (In Hindi) / टैली के साथ वित्तीय लेखांकन (हिन्दी में)

Author Name: Dr. Abhishek Shrivastava | Format: Paperback | Genre : Educational & Professional | Other Details

पुस्तक के लेखन के दौरान लेखक द्वारा यह ध्यान रखा गया है, कि यह ऐसे छात्रों के लिए पूर्णतः उपयोगी हो, जो P.G.D.C.A. (Post Graduate Diploma in Computer Application), D.C.A (Diploma in Computer Application)] B.Com.(C.A./Hon.) कर रहे हैं, टैली सीखने के इच्छुक व्यक्ति के लिए भी यह पुस्तक श्रेष्ठ है। अक्सर विद्यार्थी Syllabus के अनुसार पुस्तक न मिलने के कारण परेशान रहते हैं। यह पुस्तक उन्हें इस परेशानी से मुक्त कर देने में समर्थ है। लेखन में सहज भाषा का प्रयोग किया गया है, आसानी से समझने योग्य बनाने के लिए आवश्यकता पड़ने पर स्वतंत्र रूप से अंग्रेजी के शब्दों का भी प्रयोग करने से परहेज नहीं किया गया है।
टैली कोर्स को 5 यूनिट में विभाजित किया गया है, साथ ही साथ प्रत्येक यूनिट से संबंधित प्रश्नों को प्रत्येक यूनिट के अंत में दर्शाया गया है। टैली से संबंधित शार्टकट बटन एवं की-काॅम्बिनेशन को यथाउचित स्थान पर बतलाया गया है जो टैली चलाने वाले को एक्सपर्ट बनने में काम आयेगा। पुस्तक में, समझाने के उद्देश्य से टैली के स्क्रीन शाॅट का उपयोग किया गया है साथ ही साथ यह भी ध्यान रखा गया है, कि प्रश्नों के उत्तर लिखने के लिए विद्यार्थियों को अधिक से अधिक लेखन सामग्री प्राप्त हो सके। पुस्तक Tally.ERP9 के अनुसार लिखी गई है, चॅूंकि उपरोक्त पाठ्यक्रमों में GST शामिल नहीं है, फिर भी वर्तमान आवश्यकता के आधार पर GST के लिए पृथक अध्याय लिखा गया है।

Read More...
Paperback
Paperback 349

Inclusive of all taxes

Delivery

Item is available at

Enter pincode for exact delivery dates

Also Available On

डाॅ. अभिषेक श्रीवास्तव

जबलपुर(मध्यप्रदेश),निवासी डाॅ. अभिषेक श्रीवास्तव, सहायक प्राध्यापक एवं द इंस्टीट्यूट ऑफ चार्टर्ड एकाउंटेन्ट ऑफ इंडिया से प्रमाणित लेखा तकनीशियन हैं। एम.काॅम ई-काॅमर्स से, पी.जी.डी.सी.ए., एम.एससी. कम्प्यूटर साइंस एवं पी-एच.डी. पूर्ण करने के उपरांत लेखन की दुनिया में इन्होंने कदम रखा और वर्तमान दौर के भारतीय लेखकों में भी अपना एक स्थान बना चुके हैं। यह उनकी 18वीं किताब है। लेखक अपने पिता डाॅ. संत शरण श्रीवास्तव को प्रेरणास्रोत मानते हैं।

Read More...

Achievements

+7 more
View All