Share this book with your friends

How to Write Banking Letters (For Banker & Customer) / बैंकिंग पत्र कैसे लिखें (बैंकर और ग्राहक के लिए) 120 से अधिक प्रासंगिक नमूना पत्र

Author Name: Pradip Kumar Ray. | Format: Paperback | Genre : Educational & Professional | Other Details

पत्र रचना एक मौलिक क्षमता है। संदेशों और त्वरित संदेशों की व्यापकता के बावजूद, हर किसी को जल्द या बाद में पत्र लिखना चाहिए। शिकायत पत्र, रोजगार प्रपत्र, धन्यवाद पत्र, परिवर्तन का उल्लेख करने वाले पत्र या प्रस्ताव बनाना - सूची हमेशा के लिए जारी है। बच्चों को शुरू से ही पत्र लिखने का आग्रह करने से उनके पत्राचार, सामाजिक और लेखन कौशल में सुधार होगा, और उन्हें निर्देश मिलेगा कि उन्हें पत्र बनाने और व्यवस्थित करने के बारे में क्या सोचना है। पत्र लिखना महान सामाजिक योग्यता को सक्रिय करता है, यह पता लगाता है कि कैसे धन्यवाद देना है और डेटा को कृपापूर्वक अनुरोध करना है। अंग्रेजी में ऐसे कई शो होते हैं जिनका उपयोग औपचारिक या व्यावसायिक पत्र लिखते समय किया जाना चाहिए। इसके अलावा, आप मूल रूप से और उतनी ही स्पष्ट रूप से रचना करने का प्रयास करते हैं, जिसकी यथोचित अपेक्षा की जा सकती है, और पत्र को सामान्य से अधिक लंबा नहीं बनाने का प्रयास करते हैं। याद रखें कि कंस्ट्रक्शन जैसी आकस्मिक भाषा का प्रयोग न करें। एक पत्र एक व्यक्ति या संघ से शुरू होकर दूसरे पर पत्राचार से बना होता है। यह एक पारंपरिक रणनीति या एक आकस्मिक पद्धति को अपना सकता है। यह चुनने के लिए कि आपके पत्र के लिए कौन सी शैली उपयुक्त है, अपनी भीड़ और अपने पत्र के उद्देश्य को पहचानें।

एक पत्र, फिर से, अचूक प्रमाण है कि किसी ने उनकी रचना में कुछ विचार रखा है। ऐसे में लेखक के अपने विचार, अज्ञात को जानने की जिज्ञासा, विभिन्न विद्वानों के स्पष्टीकरणों को मिलाकर विद्वानों के मनोरंजन और जागरूकता बढ़ाने के प्रयास इस पुस्तक को पढ़ने से सफल होंगे। यह पुस्तक उन सभी के लिए सहयोगी होगी जो विशेष रूप से बैंक से संबंधित पत्र लिख रहे हैं।

Read More...
Paperback
Paperback 198

Inclusive of all taxes

Delivery

Item is available at

Enter pincode for exact delivery dates

Also Available On

प्रदीप कुमार राय।

लेखक ने 31+ साल की सेवा के बाद स्वेच्छा से बैंकिंग सेवाओं से सेवानिवृत्त होने का फैसला किया। उस समय वे एसबीआई की पुरशुरा शाखा में मुख्य प्रबंधक (ऑफिंग) के पद पर तैनात थे। SBI में, उन्होंने विभिन्न गतिविधियों जैसे शाखा प्रबंधक, मानव संसाधन प्रबंधक, सिस्टम प्रबंधक, आदि में काम किया। उस समय, लेखक का शौक अलग-अलग जादू का आविष्कार करना और अलग-अलग लेख लिखना था। उनकी पहली पुस्तक "प्रेरणा" 2013 में प्रकाशित हुई थी। उनके विभिन्न लेख और निबंध पहले ही कई व्यापक रूप से प्रसारित और कम प्रकाशित समाचार पत्रों और पत्रिकाओं में प्रकाशित हो चुके हैं। जादू के मामले में, लेखक की छवि के साथ बायोडाटा वर्ल्ड डायरेक्टरी ऑफ मैजिशियन में प्रकाशित हुआ था।

लेखक की शैक्षणिक योग्यता बी.एस.सी. (भौतिकी में ऑनर्स), एम.एससी. (कंप्यूटर साइंस), कंप्यूटर एप्लीकेशन पोस्ट ग्रेजुएट डिप्लोमा (PGDCA), सिस्को सर्टिफाइड नेटवर्क एसोसिएट्स-ग्लोबल (CCNA), इंडियन इंस्टीट्यूट ऑफ बैंकिंग (CAIIB) का सर्टिफाइड एसोसिएट। उन्होंने विभिन्न सर्टिफिकेट कोर्स जैसे फोटो, वीडियो और ऑडियो एडिटिंग, एनिमेशन, हार्डवेयर, कोबोल प्रोग्रामिंग, हिंदी प्रज्ञा कोर्स आदि भी किए हैं। सेवानिवृत्त होने के बाद, लेखक ने "बैंकिंग" में एक विशेषज्ञ प्रशिक्षक के रूप में कई अकादमियों के साथ भी काम किया और अब अपने यूट्यूब चैनल, फेसबुक पेज, वेबसाइट, ब्लॉग, स्टॉक फोटोग्राफी, विभिन्न लेखों, स्वयं प्रकाशित पुस्तकों आदि पर काम करता है और वह भी है इंटरनेट आधारित काम में लगे हुए हैं।

बंगाली में: - 1) प्रेरणा 2) अनुप्रेरणा 3) महाभारत की तथ्य चित्रिता अच्छे जा अजो प्रसांगिक? 4) पूरन कहानीर अन्तर्निहित अर्थ 5) रामायणेर अजाना तथ्य 6) मनबतार पुजारी स्वल्पा प्रीचिता भरतियर कहिनी। 7) अशेपशर गच्छ गछलिर सौंदर्य ओ ओषधि गुण। 8) जन मानुषेर अजना कहनी 9) बाबा माने- मां माने-- 10) कल्पना, ख्याल ओ कथाने कोरोना

अंग्रेजी में:- 1) बैंकिंग पत्र कैसे लिखें (बैंकर और ग्राहक के लिए) 120 से अधिक प्रासंगिक नमूना पत्र। 2) ईमेल कैसे लिखें (नैतिकता, उदाहरण और ईमेल के नमूने)। 3) मानवता के एक अल्पज्ञात भारतीय उपासक की कहानी। 4) प्रेरणा और प्रेरणा के रहस्य। 5) अलोकप्रिय लेकिन बर्धमान में ऐतिहासिक रुचि पर्यटक स्थल के साथ आकर्षित। 6) ग्राहक के लिए डिजिटल बैंकिंग तैयार संदर्भ। 7) कल्पना, ट्रोल और मीम्स में 'कोरोना'। 8) बीसी और बीएफ परीक्षा के उत्तर के साथ एमसीक्यू 9) अपनी मानसिक शक्ति को कैसे सुधारें 10) लघु कथाएँ और किस्से 11) सामान्य योग्यता (सीएसआईआर नेट-पिछला प्रश्नोत्तर स्पष्टीकरण और हल करने के लिए संकेत के साथ)

हिंदी में :- 1) प्रेरक कौशल में सुधार कैसे करे। 2) छात्र और बैंकरो के लाई बैंकिंग। 3) "कोरोना" - कथा, ट्रोल और माइम्स। 4) ओतिहासिक आकर्षक परजतन स्थल, बर्दवान 5) अपनी मानसिक शक्ति का

Read More...

Achievements

+6 more
View All