Share this book with your friends

Kaal Chakra / काल चक्र Kaise Jaane Bhagya / कैसे  जाने  भाग्य

Author Name: Anil G | Format: Paperback | Genre : BODY, MIND & SPIRIT | Other Details

भाग्य जन्म के समय तय कि गयी एक कर्मावली है। यह हमारे मानस की गहराई में लिखी रहती है। जीवन में हम परिस्थितियों द्वारा निर्धारित दिशा में आगे बढ़ते हैं, जबकि हमारी प्राकृतिक आत्मीयता उन परिस्थितियों के लिए होती है जो इस कर्मावली से जुड़ी होती हैं। जब दुनिया के नज़ारे हमें इस कर्मावली से भिन्न दिशा में खींचते हैं तो भ्रम और दुविधा पैदा हो जाती है। ज्ञान से ही हमें सही विकल्प चुनने और अनजाने भय और तनाव से बचने की शक्ति मिलती है। हमारी क्षमता को जानने व् जीवन में सफलता और खुशी प्राप्त करने की शक्ति। यह पुस्तक ग्रह नक्षत्रों के उस प्राचीन ज्ञान, जिसे ज्योतिष कहते हैं, को एक व्यवस्थित, चरणबद्ध और सरल तरीके से सिखने के लिए प्रस्तुत करती है।

“ऐसा लगता है कि असफलता और सफलता लोगों को उनके सितारों द्वारा आवंटित की गई है। लेकिन वे अपने सितारों से लड़ने या इसके खिलाफ लड़ने की शक्ति को बरकरार रखते हैं, और पूरे ब्रह्मांड में एकमात्र दिलचस्प आंदोलन यही है”

ई एम फोर्स्टर

Read More...
Paperback
Paperback 729

Inclusive of all taxes

Delivery

Item is available at

Enter pincode for exact delivery dates

Also Available On

अनिल जी

लेखक एक वरिष्ठ इंजीनियर और प्रोजेक्ट मैनेजर हैं। वे 40 से अधिक वर्षों से कई अंतरराष्ट्रीय तेल व् गैस परियोजनाओं में सम्मलित रहे हैं। अब वे कई बहुराष्ट्रीय कंपनियों के लिए एक डोमेन सलाहकार हैं। व्यापक रूप से यात्रा और दुनिया की विभिन्न संस्कृतियों को देखते हुए, उन्होंने हमारी अपनी भारतीय पौराणिक कथाओं में गहरी रुचि विकसित की। इस ज्ञान में उनकी गहरी रुचि ने उन्हें प्राचीन ग्रंथों की तलाश तथा शोध करने और कई निपुण गुरुजनों से मिलने के लिए प्रेरित किया। वह गहराई से आध्यात्मिक हैं और मानते हैं कि आध्यात्मिकता धर्म ही नहीं है। उनका दृढ़ विश्वास है कि हमारे प्राचीन ज्ञान का जबरदस्त संग्रह यदि सही संदर्भ में समझ लिया जाए तो जीवन में वास्तविक सफलता मिल सकती है। उन्होंने प्राचीन भारतीय ज्ञान को आधुनिक पाठक के दायरे में वापस लाने के इस मिशन के लिए अपना जीवन समर्पित कर दिया है।

Read More...

Achievements

+6 more
View All