Share this book with your friends

Krodh ki shakti / क्रोध की शक्ति’ क्रोध की शक्ति को उजागर करें

Author Name: Chandra Gupta | Format: Paperback | Genre : BODY, MIND & SPIRIT | Other Details

क्रोध एक ऐसी शक्ति है जो निर्माण कर सकती है और विध्वंस का भी कारण बन सकती है, खुद को संभालना हर किसी के बस की बात नहीं होती है क्रोध को अंदर रखने के अपने ही दुष्परिणाम होते हैं.  क्रोध को अगर आप चाहें तो शक्ति में परिवर्तित कर सकते हैं.

क्रोध एक ऐसी शक्ति है जिसे बहुत कम लोग संभाल पाते हैं या यूं कहें कि बहुत कम लोग ऐसे होते हैं जो क्रोध का रूपांतरण करके इसे अपने लिए एक बेहतर शक्ति की तरह इस्तेमाल कर पाते हैं अन्यथा तो सामान्य लोगों के लिए क्रोध सिर्फ और सिर्फ एक बर्बादी की वजह बन कर रह जाती है।

क्रोध को जब तक आप रूपांतरित ना करे, या यूं कहें कि आप इस शक्ति का इस्तेमाल अपने जीवन के निर्माण के लिए ना करें तब तक यह लोगों की नजरों में सिर्फ एक विनाशकारी शक्ति ही है।

Read More...
Paperback
Paperback 441

Inclusive of all taxes

Delivery

Item is available at

Enter pincode for exact delivery dates

Also Available On

चंद्र गुप्ता

चंद्र गुप्ता मनोविज्ञान, व्यक्तिगत विकास और आत्म-सुधार के क्षेत्र में एक अत्यधिक निपुण और सम्मानित व्यक्ति हैं। "सुपर मेमोरी गुरु" के रूप में, चंद्र गुप्ता ने अपना करियर दूसरों को उनकी पूरी क्षमता को उजागर करने और अपना सर्वश्रेष्ठ जीवन जीने में मदद करने के लिए समर्पित किया है।

मनोविज्ञान में एक मजबूत पृष्ठभूमि और मानव मन और भावनाओं की गहरी समझ के साथ, चंद्र दूसरों को अपने जीवन में सकारात्मक बदलाव लाने के लिए सशक्त बनाने की क्षमता के लिए जाने जाते हैं। अपने सेमिनारों, कार्यशालाओं और कोचिंग सत्रों के माध्यम से, चंद्र लोगों को अपने समय को प्रभावी ढंग से प्रबंधित करने, अपनी भावनाओं को नियंत्रित करने और अधिक पूर्ण और सार्थक जीवन जीने के लिए आवश्यक कौशल और रणनीतियों को विकसित करने में मदद करते है।

एक प्रशिक्षक और वक्ता के रूप में अपने काम के अलावा, चंद्र गुप्ता एक कुशल लेखक भी हैं, जिनके नाम पर 7 से अधिक प्रकाशित पुस्तकें हैं। उनके लेखन में स्मृति विकास, समय प्रबंधन, भावना प्रबंधन, नेतृत्व और सफलता सहित विषयों की एक विस्तृत श्रृंखला शामिल है। एक अनूठी और आकर्षक शैली के साथ, चंद्र की पुस्तकों ने दुनिया भर के हजारों लोगों को अपने लक्ष्यों को प्राप्त करने और अपना सर्वश्रेष्ठ जीवन जीने के लिए नई रणनीतियाँ और तकनीकें सीखने में मदद की है।

अपने पूरे करियर के दौरान, चंद्र ने एक गतिशील और प्रेरक वक्ता और कोच के रूप में ख्याति अर्जित की है, जिसमें दूसरों को सफलता प्राप्त करने के लिए प्रेरित करने और उन्हें सशक्त बनाने की प्रतिभा है। उन्होंने सभी प्रकार पदों पर कार्यरत के व्यक्तियों और संगठनों के साथ काम किया है, उन्हें चुनौतियों से उबरने और उनकी पूरी क्षमता तक पहुंचने में मदद की है।

चंद्र दूसरों को अधिक पूर्ण और सार्थक जीवन जीने में मदद करने के लिए प्रतिबद्ध है। अपने लेखन, बोलने या कोचिंग के माध्यम से, चंद्र का अंतिम लक्ष्य लोगों को अपने जीवन में सकारात्मक बदलाव लाने और अपनी पूरी क्षमता तक पहुंचने के लिए सशक्त बनाना है।

Read More...

Achievements