Share this book with your friends

N.P.A.- Impact on Private and Public Sector Banks / गैर निष्पादक आस्तियां - निजी एवं सार्वजनिक क्षेत्र के बैंकों पर प्रभाव

Author Name: Dr. Abhishek Shrivastava | Format: Paperback | Genre : Educational & Professional | Other Details

रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया के द्वारा प्रकाशित आंकड़ों के अनुसार भारत में सार्वजनिक एवं निजी क्षेत्र के बैंकों की गैर निष्पादक सम्पत्तियों की राशि मार्च 2019 में लगभग 8 लाख करोड़ रूपये हो चुकी थी जो किसी छोटे विकासशील देश की जीडीपी के बराबर है। इस भयावह एवं ज्वलंत समस्या को देखते हुए यह विषय चुना गया और इस पर पुस्तक लिखी गई है। सार्वजनिक क्षेत्र का बैंक एस.बी.आई एवं निजी क्षेत्र का बैंक एच.डी.एफ.सी. बैंक को तुलनात्मक विश्लेषण के लिए लिया गया है। दोनों बैंकों के अग्रिमों के अध्ययन के उपरांत गैर निष्पादक आस्तियों का पृथकतः एवं तुलनात्मक अध्ययन किया गया है। साथ ही अग्रिमों से गैर निष्पादक आस्तियों का आनुपातिक विश्लेषण भी किया गया है। यह पुस्तक शोध करने वाले विद्यार्थियों के लिए भी उपयोगी होगी।

Read More...
Paperback
Paperback 270

Inclusive of all taxes

Delivery

Item is available at

Enter pincode for exact delivery dates

Also Available On

डाॅ. अभिषेक श्रीवास्तव

जबलपुर (मध्यप्रदेश) निवासी, डाॅ. अभिषेक श्रीवास्तव एक प्रतिष्ठित महाविद्यालय में सहायक प्राध्यापक पद पर कार्यरत हैं। कुछ ही समय में इन्होंने वर्तमान दौर के भारतीय लेखकों में अपना एक स्थान बना लिया है। लेखक अपने पिता डाॅ. संतशरण श्रीवास्तव को अपना प्रेरणास्रोत मानते हैं।       

Read More...

Achievements

+7 more
View All