#National Writing Competition

Share this product with friends

Pita ka mahatv / पिता का महत्व

Author Name: Rahman Bandvi, Narendra Kumar Rayakwar | Format: Paperback | Genre : Poetry | Other Details

            किताब के बारे में

प्रस्तुत पुस्तक भारत के विभिन्न राज्यों के लेखकों एवं कवियों की स्वतंत्र अभिव्यक्तियों का एक संकलन है, जो पिता का हमारे जीवन में महत्त्व,पिता का प्रेम व पिता के खोने के दर्द इत्यादि को दर्शाता है और पाठकों की संवेदनाओं को जागृत करने का एक प्रयास है, जिससे हम सभी पिता के प्रेम को भी समझ सकें क्योंकि माँ के बारे में तो सभी वर्णन करते हैं लेकिन हमारे जीवन में तो दोनों का योगदान महत्वपूर्ण है इसके लिए हम पिता के भी प्रेम को समझने की दिशा में सार्थक प्रयास कर सकें। जिससे हम सभी उनके(पिता) महत्वपूर्ण योगदान को समझने का प्रयास कर सकें एवं जागरूक पुत्र/पुत्री होने के उत्तरदायित्व का निर्वहन कर सकें। पिता दिवस सिर्फ कोई एक ही दिन मनाने का दिवस नहीं बल्कि हर दिन अपने माता-पिता का सम्मान करना चाहिए है। समस्त प्रकाशक एवं संपादक मंडल द्वारा इस पुस्तक को त्रुटिरहित बनाए रखने का पूरा प्रयास किया गया है। ख़ास बात यह है कि लेखकों ने अपने पिता जी के साथ अपनी फोटो लगाई है। यह पुस्तक प्रतिवर्ष 19 जून को मनाए जाने वाले 'अंतरराष्ट्रीय पिता दिवस' पर प्रकाशित की गई है।


Read More...
Paperback
Paperback 250

Inclusive of all taxes

Delivery

Item is available at

Enter pincode for exact delivery dates

Also Available On

रहमान बाँदवी, नरेंद्र कुमार रायकवार

               संकलनकर्ता के बारे में

अब्दुल रहमान पुत्र स्व. श्री अब्दुल अजीज खान बाँदा जिले के रहने वाले हैं इसलिए रहमान बाँदवी नाम लिखते हैं। ये यांत्रिक अभियंता हैं जो अभी सहायक परियोजना अभियंता के पद पर कार्यरत हैं व साथ ही प्रकाशक के रूप में भी कार्य कर रहे हैं। पूर्व क्षेत्र में बेहतरीन कार्य हेतु विभागीय सरकारी अधिकारियों द्वारा प्रशंसा पत्र मिला। इन्होंने कई संकलनों को संकलित किया व इनकी प्रमुख रचनाएँ क्रमशः माँ का आँचल, पिता को भी प्यार होता है, अज़्मत-ए-वालिदैन, हर लम्हा याद आएगा, कोरा कागज़ सा जीवन इत्यादि।


नरेंद्र कुमार एक सॉफ्टवेयर अभियंता हैं जो झाँसी के रहने वाले हैं। इनके पिता जी श्री दीन दयाल रायकवार मत्स्य विभाग में एक वरिष्ठ इंस्पेक्टर हैं और माता जी श्रीमती द्रौपदी देवी जो एक गृहणी हैं। इन्होंने संगणक विज्ञान से एम.टेक किया है और इनका सपना एक बिजनेस मैन बनकर जरूरतमंद लोगों की मदद करना है। यह एक अच्छे मोटिवेटर और यू ट्यूबर भी हैं।



Read More...