Share this book with your friends

Pyaaz ki Hatyaa / प्याज़ की हत्या

Author Name: Sachin C Narwadiya | Format: Paperback | Genre : Young Adult Nonfiction | Other Details

प्रस्तुत पुस्तक बिमारी का सरल विव्ररण और खान पान के पिछे के विज्ञान को रोचक तरीके से आपके सामने प्रस्तुत करती हैं। इस पुस्तक में विभिन्न बिमारी जैसे मायस्थेनिया ग्रेविस, प्रोस्टेट की बिमारी,  ह्रदय की बिमारी, फेफडो की बिमारी के बारे में और आहार लेने के बारे मे सरल विवरण हैं। काम इच्छा को बडाने के लिये आहार पर भी अध्याय हैं । जो आहार को दवा भी मानते हैं उनके लिये यह पुस्तक जांकारी से भरपुर हैं।   
विचारो की ताकत पर भी अध्याय हैं जो आपको देनंदिन जीवन में उत्साह से भर देगा । इस पुस्तक के बारे में आपके विचार आप मुझसे snarwadiya@gmail.com पर जरुर साझा करें ।              

Read More...
Paperback
Paperback 165

Inclusive of all taxes

Delivery

Item is available at

Enter pincode for exact delivery dates

सचिन सी नरवडिया

उनके पास अनुसंधान एवं विकास और शिक्षण के व्यापक क्षेत्र में 20+ वर्षों का अनुभव था। उनके पास चिकित्सा प्रौद्योगिकी और नैदानिक उपकरण, जैव रासायनिक विश्लेषण, प्रस्तुति उपकरण और तकनीक, विज्ञान प्रश्नोत्तरी मास्टर का अनुभव था। क्विज़ मास्टर के रूप में, उन्होंने देश के विभिन्न हिस्सों में कई विज्ञान क्विज़ प्रतियोगिताओं का आयोजन किया। विज्ञान प्रसार की विज्ञान फिल्मों को बढ़ावा देने के लिए क्विज़ प्रश्नों में विज्ञान फिल्मों की सामग्री को शामिल करके एक नई पद्धति विकसित की गई। मैंने 2012 के दौरान भारतीय वैज्ञानिक प्रतिनिधिमंडल के हिस्से के रूप में जापान का भी दौरा किया। उन्होंने डीएनए विश्लेषण, अनुभवजन्य दृष्टिकोण, संशोधित राष्ट्रीय क्षय रोग नियंत्रण कार्यक्रम, सुरक्षित जल और स्वास्थ्य कार्यकर्ताओं के लिए जनसांख्यिकी प्रशिक्षण में 6 प्रशिक्षणों में भाग लिया। वर्तमान मेंविज्ञान प्रसार में वैज्ञानिक-डी के रूप में काम कर रहे हैं ।और हिंदी में विज्ञान यात्रा-विज्ञान काव्य पुस्तक, विज्ञान संचार में मेरी यात्रा, और notionpress.com द्वारा एक उपन्यास टियर ड्रॉप ए लव स्टोरी प्रकाशित की है।

Read More...

Achievements

+3 more
View All