Share this book with your friends

sakaratmak leader bane. / सकारात्मक लीडर बनें। एक कदम लीडर बनने की ओर

Author Name: Chandra Gupta | Format: Paperback | Genre : Business, Investing & Management | Other Details

यह किताब कॉर्पोरेट की जिंदगी जीने वाले उन लीडर को समर्पित है, जो दिल जान लगाकर अपना कीमती समय कंपनी को देते है। समय-समय पर उनमे भी नकारात्मकता आ ही जाती है, यह किताब उन्हें जीवन में एक सकारात्मक लीडर बनने में मददगार साबित होगी। 
यह किताब कई प्रेरणादायक कहानियों को अपने में संजोये हुए है, ये कहानिया सीधे ह्रदय में प्रवेश करती है और हमारे दिल की गहराईयों को छू जाती है। 
लेखक का उद्देश्य जीवन में हर जगह सकारात्मक  पहलु की तरफ लीडर का ध्यान खींचना है, लीडरशिप की राह बहुत सी कठिनाइयों से भरी होती है, ऐसे में स्वयं को कैसे प्रेरित रखें, यह बात भी यह किताब सिखाती है।
जीवन सीखते रहने का नाम है। 
इस किताब को पढ़कर आप अपना एक कदम सकारात्मक लीडर बनने की और बढ़ाएंगे।   

Read More...
Paperback
Paperback 250

Inclusive of all taxes

Delivery

Item is available at

Enter pincode for exact delivery dates

Also Available On

चंद्र गुप्ता

सफलता प्राप्त करने के कई मार्ग होते है, किन्तु उन मार्गों पर चलकर सफलता कैसे प्राप्त करें यह चंद्र गुप्ता अपने सेमिनार में सिखाते है। चंद्र गुप्ता कई विद्यालयों में अपने सेमिनार ले चुके है, जहाँ उन्होने प्रबंधन और जीवन के लिए कई मंत्र लोगो से साँझा किये है । लोकव्यवहार की कला को सुद्रढ़ बनाते हुए जीवन के कई क्षेत्रों में सफलता हासिल कर चुके चंद्र गुप्ता समाज को एक नयी दिशा देना चाहते है। क्रोध और क्रोध पर नियंत्रण पर उन्होंने अपनी किताब 'क्रोध की शक्ति ' लिखीं है जिसके द्वारा वह लोगों को क्रोध को शक्ति में कैसे परिवर्तित कारण यह सिखातें है ।
 "सुपर मेमोरी" गुरु चंद्र गुप्ता  मैमोरी का अधिकतम इस्तेमाल कैसे करे अपने सेमिनार में सिखाते है। 
श्री चंद्र गुप्ता एक जाने माने प्रेरक वक्ता है जो छात्रों तथा कर्मचारियों कोबेहतरीन और खुशनुमा जीवन जीने की कला सिखाते है। 
कलारीपयट्टू को सभी मार्शल आर्ट का जनक भी कहा जाता है। चंद्र गुप्ता ने कलारीपयट्टू में निपुणता हासिल की है वे यह मानते है की कलारीपयट्टू  न सिर्फ एक बेहतरीन युद्ध कला है बल्कि साथ ही साथ यह जीवन जीने की कला भी सिखाती है। 
उनका मानना है की संसार में “समय” एक सबसे सच्चा गुरु होता है, समय वो गुरु है जो आपको बहुत कुछ सिखाता है, मनुष्य के जीवन में उतार और चढ़ाव आते रहते है जिनमे समय हमेशा कुछ न कुछ सीख देता है, जो हमें जीवन में आगे बढ़ने में मदद करती है। जीवन के इस सफर में हम कई पहलु देखते है जिनमे ख़ुशी, गम और कई बार इंसान क्रोधित भी हो जाता है। जीवन में क्रोध के भी दो पहलू होते है, सकारात्मक और नकारात्मक। 
इसलिए वे अपने जीवन और किसी और व्यक्ति के जीवन में भी समय के  महत्व को बहुत ऊँचा  स्थान देते है, क्युंकि  समय आपको बुरे और अच्छे दोनों समय कुछ सीख देता है।

Read More...

Achievements