Share this book with your friends

Sher ka rasta / शेर का रास्ता शेर की खूबियां, जो आपका जीवन सर्वश्रेष्ठ बनाएगी

Author Name: Chandra Gupta | Format: Paperback | Genre : Business, Investing & Management | Other Details

दोस्तों शेर की आक्रामकता, निर्भयता और शक्ति सभी को अपनी ओर आकर्षित करती है। शेर के जीवन से बहुत कुछ सीखा जा सकता है। इस किताब के माध्यम से शेर के जीवन से वह बहुमूल्य गुण आपको सीखने को मिलेंगे, जो आपके जीवन में अद्भुद बदलाव लेकर आएँगे।  

जैसे शेर अपना जीवन साहस और सम्मान के साथ जीता है, वैसे ही हर व्यक्ति चाहता है की लोग उसे शेर की तरह याद रखें। शेर का जीवन जीना तभी संभव है, जब आप शेर की खूबियों को जानते हो ,इस किताब के माध्यम से आप उन खूबियों को न  केवल जान पाएँगे ,बल्कि उनका उपयोग कैसे करना है, इसे भी समझ पाएँगे।

शेर की तरह जीना और एक बेहतर लीडर बनना, यही लोगो के जीवन का लक्ष्य होता है।

लीडर बनना इतना भी आसान नहीं है, जितना सोचने में प्रतीत होता है, लीडर सैकड़ों लोगो का भी बना जा सकता है, हज़ारों का, लाखों का और करोड़ों लोगों का भी, लेकिन इन सभी में जो गुण होते है वो समान होते है। केवल कठिन परिश्रम और सही समय आपको  लीडर नहीं बना सकता, क्यूँकि अधिकतर लोग यह पैमाने पे खरे उतरते है ,एक लीडर में वो गुण होते है जो हर व्यक्तियों के पास नहीं होते, और लीडर्स के उन्ही गुणों के आधार पर सभी लोग लीडर्स की कही गयी बातों का अनुसरण करते है।

न केवल आदिकाल से बल्कि आज भी लोग एक लीडर बनना चाहते है, क्यूँकि लीडर के पास बड़ी ताकत और शक्ति होती है, जिससे वह आस-पास की चीज़ों को नियंत्रित कर सकता है । लेकिन आप सभी मित्रों ने ये बात तो सुनी ही होगी कि "बड़ी शक्तियों के साथ बड़ी ज़िम्मेदारी भी आती है"। और जो लोग ज़िम्मेदारियों को नहीं संभाल पाते, उनके पास वो शक्तिया भी अधिक समय तक नहीं टिकती।

Read More...
Paperback
Paperback 180

Inclusive of all taxes

Delivery

Item is available at

Enter pincode for exact delivery dates

Also Available On

चंद्र गुप्ता

सफलता प्राप्त करने के कई मार्ग होते है, किन्तु उन मार्गों पर चलकर सफलता कैसे प्राप्त करें यह चंद्र गुप्ता अपने सेमिनार में सिखाते है। चंद्र गुप्ता कई विद्यालयों में अपने सेमिनार ले चुके है, जहाँ उन्होने प्रबंधन और जीवन के लिए कई मंत्र लोगो से साँझा किये है । लोकव्यवहार की कला को सुद्रढ़ बनाते हुए जीवन के कई क्षेत्रों में सफलता हासिल कर चुके चंद्र गुप्ता समाज को एक नयी दिशा देना चाहते है। क्रोध और क्रोध पर नियंत्रण पर उन्होंने अपनी किताब 'क्रोध की शक्ति ' लिखीं है जिसके द्वारा वह लोगों को क्रोध को शक्ति में कैसे परिवर्तित कारण यह सिखातें है ।
 "सुपर मेमोरी" गुरु चंद्र गुप्ता  मैमोरी का अधिकतम इस्तेमाल कैसे करे अपने सेमिनार में सिखाते है। 
श्री चंद्र गुप्ता एक जाने माने प्रेरक वक्ता है जो छात्रों तथा कर्मचारियों कोबेहतरीन और खुशनुमा जीवन जीने की कला सिखाते है। 
कलारीपयट्टू को सभी मार्शल आर्ट का जनक भी कहा जाता है। चंद्र गुप्ता ने कलारीपयट्टू में निपुणता हासिल की है वे यह मानते है की कलारीपयट्टू  न सिर्फ एक बेहतरीन युद्ध कला है बल्कि साथ ही साथ यह जीवन जीने की कला भी सिखाती है। 
उनका मानना है की संसार में “समय” एक सबसे सच्चा गुरु होता है, समय वो गुरु है जो आपको बहुत कुछ सिखाता है, मनुष्य के जीवन में उतार और चढ़ाव आते रहते है जिनमे समय हमेशा कुछ न कुछ सीख देता है, जो हमें जीवन में आगे बढ़ने में मदद करती है। जीवन के इस सफर में हम कई पहलु देखते है जिनमे ख़ुशी, गम और कई बार इंसान क्रोधित भी हो जाता है। जीवन में क्रोध के भी दो पहलू होते है, सकारात्मक और नकारात्मक। 
इसलिए वे अपने जीवन और किसी और व्यक्ति के जीवन में भी समय के  महत्व को बहुत ऊँचा  स्थान देते है, क्युंकि  समय आपको बुरे और अच्छे दोनों समय कुछ सीख देता है।

Read More...

Achievements