Join India's Largest Community of Writers & Readers

Share this product with friends

Shvaason par niyantran - svaasthy ko aamantran / श्वासों पर नियंत्रण - स्वास्थ्य को आमंत्रण एक योगी द्वारा 37 प्राणायामों की मार्गदर्शिका / Ek Yogi Dwara 37 Pranayamon Ki Marghadharshika

Author Name: Sundar Balasubramanian, PhD, C-IAYT | Format: Paperback | Genre : BODY, MIND & SPIRIT | Other Details

श्वासों पर नियंत्रण - स्वास्थ्य को आमंत्रण  पुरस्कार विजेता लेखक सुंदर बालासुब्रमण्यम द्वारा लिखी गई है।

इस किताब में, सुंदर ने लोकप्रिय प्राणायाम तकनीकों, उनके सरल रूप से संशोधित रूपांतरों और प्राचीन सिद्ध ज्ञान से उपजी कुछ नई कवायदों को संकलित किया है।

यह पुस्तक, जो लेखक के इस विषय में चल रहे अनुसंधान से उत्पन्न नवोन्मेष के साथ सदियों के ज्ञान का सार पकड़ती है, आपके योगी मित्र के लिए सबसे अच्छा उपहार है।

समीक्षा:

सुंदर बालासुब्रमण्यम हमें दिखाते हैं कि यह प्राचीन योग अभ्यास आराम से कहीं बढ़कर है - यह हमें जीवकोषीय स्तर पर बदल सकता है।

-डिस्कवर पत्रिका

हाल ही में 18 में से शीर्ष सबसे अधिक खोज करने वाले योग की चिकित्सा शक्तियाँ।

-योग जर्नल

अमेज़न समीक्षा:

बहुत बढ़िया किताब, इसे जरुर खरीदें।

इसमें साँस से सम्बंधित बहुत सारे व्यायाम हैं, जिन्हें अच्छे स्वास्थ्य के लिए हर दिन 10 मिनट तक किए जा सकते हैं।

एक उत्कृष्ट पुस्तक! हालाँकि प्राणायाम पर पहले लिखी गई इतनी सारी किताबें हैं, लेकिन यह पुस्तक एक जीवविज्ञानी द्वारा लिखी गई है जो खुद अपने शरीर पर प्रयोग करते थे और हालिया शरीर विज्ञान के आधार पर जिन्होंने वैज्ञानिक व्याख्या प्रदान किया है, सभी प्राचीन सिद्धों द्वारा समर्थित हैं।

यह पुस्तक प्राणायामों पर स्पष्ट दृष्टिकोण देती है। व्याख्या बहुत अच्छी है।

Read More...
Paperback
Paperback 299

Inclusive of all taxes

New orders are temporarily suspended due to COVID-19 lockdowns and subsequent restrictions on movement of goods.

Also Available On

सुन्दर बालसुब्रमणियन, PhD, C-IAYT

डॉ. सुंदर बालासुब्रमण्यम, चार्ल्सटन, एससी, यूएसए के चिकित्सा विश्वविद्यालय में विकिरण विज्ञान के एक शोधकर्ता हैं, जो वर्तमान में कैंसर विकिरण चिकित्सा में धूम्रपान के प्रभावों का अध्ययन कर रहे हैं। सुंदर योग जीवविज्ञान के एक शोधकर्ता भी हैं। उन्होंने प्राणायाम और लार के बायोमार्कर को जोड़ने वाले मौलिक कार्य को प्रकाशित किया, और विभिन्न नैदानिक और सामाजिक समायोजन में प्राणायाम और अन्य योग विधियों का उपयोग करते हैं।

यद्यपि वे जैव रसायन विज्ञान में पीएचडी धारक हैं, तमिल साहित्य के लिए सुंदर का जुनून योग अनुसंधान में उनके नवाचारों के लिए प्रेरक शक्ति है। वह ‘प्राणासाइंस: डिकोडिंग योगा ब्रीदिंग’ के लेखक हैं, और उन्होंने कई ऑडियो एल्बमों का निर्माण किया है जिसमें आईएस प्राणायाम का जाप शामिल है। सुंदर भारत के तमिलनाडु के एक गाँव करम्बक्कुडी में पले-बढ़े। वह टेडएक्सचार्ल्सटन 2015 के वक्ता थे, और प्राणायाम के क्षेत्र में एक प्रशंसित शोधकर्ता हैं। वह योग विधियों का उपयोग करके एकीकृत स्वास्थ्य के क्षेत्र में अन्य योग शिक्षकों और शैक्षणिक शोधकर्ताओं को प्रशिक्षित करने के लिए कार्यशालाओं, विसर्जन कार्यक्रमों को पढ़ाने के लिए दुनिया भर में यात्रा करते हैं। सुंदर विशेष रूप से योग पर शोध करने के लिए एक संपन्न चेयर को स्थापित करने पर काम कर रहे हैं। वह अपनी पत्नी और अपने तीन बच्चों के साथ माउंट प्लेसेंट, एससी, में रहते हैं।

Read More...