Share this book with your friends

The Innovation / द इनोवेशन

Author Name: Lokesh Makhijani | Format: Paperback | Genre : Literature & Fiction | Other Details

"यह पुस्तक - मेरा पहला एकल प्रकाशन, जीवन के विभिन्न  घटनाओं के बारे में है जिसे मैंने कभी वास्तविकता या कल्पना मे देखा, सुना या महसूस किया है। मेरे काफी वक्त के असमंजस के बाद आखिर में मेने सोचा की इन रचनाओं को एक छत के नीचे लाया जाए।। 

यहाँ आपको जीवन के कुछ कटु सत्य और  अलग-अलग मनःस्तिथी, व्यक्तिगत प्रतिफल और हार से नुकसान की स्थिति, कुछ जीत के बाद की खुशी देखने को मिलेंगी। 

मैं केवल इतना कह सकती हूँ कि आप उदाहरणों के इस चित्रण को जितनी बार पड़ेंगे आप हर बार इसका एक सार्थक और नया अर्थ निकालेगे, जो कि कही ना कही आपके सोच का ही प्रतिरूप होगी लेकिन क्या एक कहानी का असल मकसद पड़ने वाले को एक दूसरी दुनिया मे ले जाकर अपने असली दुनिया की चीजों को संभालने की हिम्मत देना नही हैं।
हाँ, यह मेरे और मेरी आभा के आस-पास की छोटी-छोटी चीज़ों के लिए एक तरह का साक्षात्कार का प्रतिबिंब होगा !!
इसे एक बार पढ़ें! और सोचकर देखें जरूर!! 

Read More...
Paperback
Paperback 150

Inclusive of all taxes

Delivery

Item is available at

Enter pincode for exact delivery dates

Also Available On

लोकेश माखीजानी

 मेरा जन्म राजस्थान के bijainagar शहर में हुआ है। मुझे बचपन से विज्ञान से जुड़ी चीजों के बारे में जानना  अच्छा लगता है। मेरा परिवार एकल परिवार है। मैं अपने माता पिता और चार बहनों के साथ रहता हूं ,एक वक्त तक पढाई लिखाई और  कुछ नया सिखाना मुझे बहुत अच्छा लगता था । 
रात को देखे अपने सपनो को एक साचे में ढालते हुए मैने ये कहानी लिखी है । मैं bijainagar में ब्राइट  और गवर्मेंट दोनो ही स्कूल में पड़ा हूं। 

हम सिंधी राजस्थानी  है। एक एकल परिवार में रहकर भी कभी अकेलापन महसूस नहीं हुआ । खुदमे confidence की कमी के चलते काफी चीजों मे जल्दी हार मान जाता लेकिन इस बार जब बिना सोचे अपनी कहानी पर काम करने लगा तब मेरे अंदर की एक आवाज मुझे कुछ नया करने के लिए प्रेरित कर रही थी साथ ही दोस्तो और परिवार वालो के भरोसे के साथ मैं  अपनी किताब के जरिए खुदको समझने मे कामयाब हुआ l  मेरी Amazon Kindle पर   ये मेरी पहली किताब है और मैं आशा करता हूं यदि आप भी विज्ञान की असीमित ताकतों पर विश्वास करते हैं तो आपको जरूर ये किताब पसंद आएगी l

Read More...

Achievements

+14 more
View All