Share this book with your friends

Bharat Mein Shaadi ke Charan (Hindu Shaadiyo ke Liye) / भारत में शादी के चरण (हिंदु शादियों के लिए) ek margdarshika/एक मार्गदर्शिका

Author Name: Kamal Agarwal | Format: Paperback | Genre : Families & Relationships | Other Details

जीवन की तेज़ गति और शहरीकरण के कारण परिवार छोटे होते जा रहे हैं - संयुक्त परिवार प्रणाली ने एकल परिवारों का स्थान ले लिया है। इसलिए जब हमारे परिवार में विवाह आदि जैसे कार्यक्रम होते हैं तो हम समझ नहीं पाते कि क्या/कब और कैसे करें।
जब मेरी बेटी की शादी तय हुई तो भी यही सवाल उठे। शादी की रस्में पूरी करने के बाद मैंने नोट्स बनाए, क्योंकि मेरे बेटे की अभी शादी नहीं हुई थी। ये तब काम आए जब उनकी शादी तय हो गई.
मैंने इन नोट्स को मित्रों और रिश्तेदारों के साथ साझा किया है जिन्होंने इन्हें बहुत उपयोगी पाया।
चूँकि मेरे दोस्तों और रिश्तेदारों, जिनके साथ मैंने नोट्स साझा किए थे, उन्हें उपयोगी लगे, इसलिए मैंने उनका विस्तार करने और एक छोटी सी मार्गदर्शिका बनाने का निर्णय लिया, जो दूस

Read More...
Paperback
Paperback 150

Inclusive of all taxes

Delivery

Item is available at

Enter pincode for exact delivery dates

Also Available On

कमल अग्रवाल

कमल अग्रवाल एक कॉन्वेंट शिक्षित सेवानिवृत्त उद्योगपति हैं, जिन्हें अपनी बेटी की शादी तय होने पर क्या करना है/कब करना है और कैसे करना है की समस्या का सामना करना पड़ा। चूंकि उनकी मां वहां नहीं थीं, इसलिए उन्होंने पूछताछ और पढ़ने के माध्यम से शादी की विभिन्न रस्मों का पता लगाया। उन्होंने अपने संदर्भ के लिए नोट्स बनाए थे क्योंकि उनके बेटे की शादी होनी थी जिसे अब उन्होंने विस्तारित किया है और एक पुस्तिका/मार्गदर्शिका तैयार की है ताकि अन्य लोग उनके अनुभवों से लाभान्वित हो सकें।

Read More...

Achievements

+3 more
View All