Share this book with your friends

Dhartee ki Pukar / धरती की पुकार

Author Name: Anuradha Priyadarshini, Muskan Keshri | Format: Paperback | Genre : Poetry | Other Details

धरती की पुकार

धरती की सुरक्षा विश्व के लिए समस्या का कारण बनती जा रही है। सारे देश, पृथ्वी वासियों को इस समस्या को सुलझाने के लिए कोई न कोई प्रयास करना ही होगा। इसीलिए हमने भी हमारी धरती माता को बचाने के लिए इस संकलन के द्वारा लोगो में सभी सहलेखकों द्वारा कुछ कविताएं लिखी गयी है, जो पर्यावरण सुरक्षा पर आधारित है। पर्यावरन और धरती की सुरक्षा करना सब इंसान की जिम्मेदारी है, अगर धरती को बचाना है तो सब इंसान और सब देश को एक जटु होना पड़ेगा। अगर प्रकृति ही नष्ट होती जाएगी तो धरती पर जीवन संकट मे आजायेगा। आशा है हमारा ये छोटा सा प्रयास सभी पढ़कर उस पर अम्मल करेंगे।

Read More...
Paperback

Delivery

Item is available at

Enter pincode for exact delivery dates

Also Available On

अनुराधा प्रियदर्शिनी और मुस्कान केशरी

नाम-अनुराधा प्रियदर्शिनी

शिक्षा-M SC (BIOCHEMISTRY),BLIS,BED,CTET,UPTET

संप्रति-स्वतंत्र लेखन,समाज सेवा, गृहणी।

लेखन विधा-कविता, कहानी गीत,संस्मरण, लघुकथाआदि।

विभिन्न पत्र-पत्रिकाओं,अखबारों(अमर उजाला,  श्रीराम एक्सप्रेस, अमृत राजस्थान, द ग्राम टुडे, इंदौर समाचार,द वूमेन एक्सप्रेस,युग जागरणआदि) व वेब पत्रिकाओं  में रचनाएं प्रकाशित ।

साझा संकलन:-गुलदस्ता, काव्य नगरी, उन्नति पथ,एक कप चाय और जिंदगी, महकते फूल,नमन मातृभूमि।

स्व० मनोज केशरी और संध्या देवी की पुत्री मुस्कान केशरी हैं ।
बिहार के मुजफ्फरपुर जिला में "मुस्कान केशरी " रहती हैं । आज के समय में युवाओं के लिए मुस्कान केशरी एक अच्छा उदाहरण हैं । मुस्कान केशरी जी Graduation (Chemistry Honours)  की छात्रा हैं। इन्हें शुरू से ही विज्ञान में काफी रूचि रहा हैं । और केशरी जी सभी शिक्षक की काफी चहीती छात्रा रही हैं क्योंकिं यह पढ़नें में तेज हैं। केशरी जी एक Publisher h (MS Keshri Publication)  की।  केशरी जी  "2 बिहार बटालियन" की एनसीसी कैडेट रह चूँकि है , एनसीसी में इन्होनें कई कैप किए तथा अत्यधिक जागरूकता अभियानों में भाग लिया। 
इन्हें एनसीसी रैक भी मिला हैं तथा यह अपनें काँलेज की सीनियर कैडेट भी रह चुँकि हैं । मुस्कान केशरी जी एनसीसी उड़ान की सदस्य हैं, जिसकें व्दारा उन्होनें कई सामाजिक कार्य किए, साथ ही साथ 1971 की लड़ाई पें स्वर्णिम विजय साँइकिलथाँन का आयोजन किया गया था जिसमें केशरी जी गल्स सीनियर थी तथा इन्होनें पुरे बिहार का भ्रमण 1 महीने तक लगातार साइकिल चलाकर किया। मुस्कान केशरी जी पटना हाँफ मैराथन में भी गल्स सीनियर बनकर मैराथन का आयोजन करनें में मदद की। मुस्कान केशरी जी अपनें कालेज की ABVP की एनसीसी प्रमुख हैं ।  मुस्कान केशरी जी नें News Express India और Agrani News में काम कर चुँकि हैं। यह दोनों ही News Channel  हैं ।मुस्कान केशरी जी एक शिक्षिका के तौर पें स्कूलों में पढा़ चूँकि हैं , अभी भी वों बच्चों को पढ़ाती हैं। इनको पढा़ने का चाहत बहुत हैं।  मुस्कान केशरी जी  लेखिका भी हैं इनकी अपनी किताबें भी आती हैं जैसें :- " मुस्कान " , "जिदंगी के यादगार पल " , "दिल की धड़कन -आर्मी /एनसीसी " , पापा ,  सावन के झूले,  प्रकृति के रंग,  कच्चे धागे के पक्के बधंन, Meu Amor और "Slow and steady wins the race " तथा 200+++ किताबों में काम कर चुँकि हैं तथा यह प्रतिदिन अलग -अलग न्यूजपेपर में दिखाई देती हैं।  अभी तक यह 270 ++यबार न्यूजपेपर में आ चूँकि हैं।

Read More...

Achievements

+6 more
View All