Join India's Largest Community of Writers & Readers

Share this product with friends

Ek Aur Innings / वन मोर इंनिंग्स

Author Name: Girish Patel | Format: Paperback | Genre : Self-Help | Other Details

— बचत से संबंधित — ‘‘उसकी बचत ना करें जो व्यय करने के बाद बचा है अपितु व्यय करने के बाद जो शेष है उसे  व्यय करें।’’

— निवेश से संबंधित — ‘’ अपने सारे अंडे एक ही डब्बे में न डालें।’’

— सेवानिवृत्ति कोष से संबंधित— ‘’4 नियम’’। भले ही आप आशावादी हो या निराशावादी हो सत्य यह है की कोई भी जल्दी मरना नहीं चाहता है और कोई भी पूरा जीवन काम नहीं करना चाहता है। इस पुस्तक का उद्देश्य सेवानिवृत्ति योजना और जागरूकता की संकल्पना की आवश्यक अंतर्दृष्टि देना।इस पुस्तक में चेकलिस्ट नहीं है।हालाँकि यह आपको भावनात्मक और आर्थिक रूप से सेवानिवृत्ति योजना के महत्व पर विचार और उदाहरण देता है।

वन मोर इंनिंग्स— धनवान हो कर जल्दी सेवानिवृत्त हों

— एक साम्राज्य बनावे — एक विरासत छोड़ो

— ‘‘परिवर्तन ही स्थायी है। कुछ भी स्थायी नहीं है।’’ सेवानिवृत्ति का मंत्र है।

— आय से संबंधित — ‘‘कभी भी आय के एक  स्रोत पर निर्भर ना होवें। एक दूसरे स्रोत के निर्माण के लिए निवेश करें।’’

— व्यय से संबंधित — ‘‘यदि आप वह वस्तुएं खरीदेंगे जिनकी आपको आवश्यकता नहीं है, तो आप वह वस्तुएं बेचेंगे जिनकी आपको आवश्यकता है।’’

Read More...
Paperback
Paperback 299

Inclusive of all taxes

Delivery

Enter pincode for exact delivery dates

Also Available On

गिरिश पटेल

गिरीश पटेल एक अनुभवी वयोवृद्ध और जीवन बीमा की दुनिया में एक नवप्रवर्तनक हैं। उन्होंने इस स्थान को परिभाषित करने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है, जो अब बढ़ते एजेंसी चैनल के कई पहलुओं को परिभाषित कर रहा है। वह जीवन बीमा बेचने पर एक “वन मोर कॉल” के लेखक हैं। वह मार्केटिंग, जीवन के लक्ष्यों, सेवानिवृत्ति आदि पर एक प्रेरक वक्ता हैं। दुनिया भर में उनके 20,000 से अधिक ग्राहक हैं। उन्होंने अपने ज्ञान, कौशल और समय को लगभग 2500+ व्यक्तियों में सीधे निवेश किया है, उनकी सफलता में सक्रिय भूमिका निभाई है और कई लोगों के जीवन में सक्रिय रूप से निवेश करना जारी रखा है। वह उद्योग में शीर्ष सफल लोगों में से हैं और कनिका मिश्रा की पुस्तक “द इंडियन मिलियनेयर नेक्स्ट डोर” में यह स्वीकार किया गया है।

जब उद्योग संकट से गुजर रहा था, तब उन्होंने सक्रिय दृष्टिकोण के साथ चीजों को बदल दिया। वह एक स्व-निर्मित पेशेवर का एक और उदाहरण है, जो किसी भी चुनौती का सामना कर सकता है। वह व्यापार करने के पारंपरिक तरीकों को छोड़ने और उन्हें कम लागत के साथ अधिक उत्पाद एजेंसी बनाने की पहल के लिए साहसी थे। जीवन बीमा उद्योग में एक वरिष्ठ प्रबंधन पद  दस साल के लिए एक बैंकर के रूप में ’करने के बाद से, 1990 के बाद से अपनी पूरी यात्रा के दौरान वे गंभीर रूप से ध्यान देने वाले और प्रतिबद्ध रहे हैं।

Read More...