Share this book with your friends

Ishq Tumhaara / इश्क़ तुम्हारा

Author Name: Ashok Kumar Aashu | Format: Paperback | Genre : Literature & Fiction | Other Details

"इश्क़ तुम्हारा"--कोमल प्यार की भावनाओं से लबरेज  प्रेम के एहसासों का सफर है जिसमे लेखक अशोक कुमार आशू ने जीवन में प्रेम के स्पंदन  का चित्रण बहुत ही खूबसूरती के साथ कहानियों में  किया है। 22 कहानियों के इस संग्रह में आप प्रेम की  ऐसी दुनिया से रुबरु होते हैं  जो आपकी तो  है लेकिन आप उसको देख नहीं पाते हैँ।  पुस्तक में ऐसी कई कहानियां हैं जो प्रेम के उन पहलुओं का एहसास करवाने में सक्षम जान पड़ती हैं जिन पलों को इंसान  शायद कभी भूल नहीं पाता है । कहानियों में प्रेम के रिश्तों की तिलस्मी रुमानियत  के साथ साथ विरह और विछोह के सर्द  को भी महसूस किया जा सकता है। ये कहानियाँ आपको प्रेम के ऐसी धरातल पर ले जाता है मानो आप टूटे हुए चाँद की धरती पर अदृष्य जन्नत को तलाश रहे हैँ । कुछ कहानियाँ प्रेम से इतर भी है जो हंसाती भी है और रुलाती भी है।

कहानियों में  संवेदना  को  प्रेम के धरातल पर बेबाकी से प्रस्तुत किया किया गया है। कहानियों के विभिन्न आयामों में  हर किरदार प्रेम से बंधा है और एक दूसरे से कुछ ना कुछ कह रहा  हैं। लेखक के हृदय ने उन सभी प्रेम, रिश्ते  और संवेदनाओं को कागज पर उतारने का बखूबी प्रयास किया है।  

कई कहानियों में  धड़कते दिलों की दास्तां को इस तरीके से बयान किया गया है कि पढ़ने वाला सम्मोहित हो जाता है। प्यार की टीस, दर्द का एहसास और  किरदारों  के हृदय की वेदना, आस्था और हास्य का  सरल भाषा में मर्मस्पर्शी वर्णन हैं। प्रेम को  पाने की तड़प और दिल की कशिश का अनुभव ऐसा होता है मानो पाठक की खुद की कहानी है और वह कहानियों में अपनी धडकनें सुन रहा है।

Read More...
Paperback
Paperback 210

Inclusive of all taxes

Delivery

Item is available at

Enter pincode for exact delivery dates

Also Available On

अशोक कुमार आशू

अशोक कुमार आशू , पेशे से एक बैंकर, जुनून के शौक़ीन और विपुल ऊर्जा से भरे इंसान हैं । अपनी चुनी हुई लघु कथाओं के इस संग्रह को अपनी पहली पुस्तक “इश्क तुम्हारा” में  साझा कर रहें  हैं। अशोक बिहार के मिथिला क्षेत्र के एक ऐतिहासिक और सांस्कृतिक शहर दरभंगा से है और  एल. एन॰ मिथिला विश्वविद्यालय से स्नातकोत्तर हैं । यह उनका सुलेख कौशल ही है कि कम उम्र से ही इनकी रचनाएँ भारत में विभिन्न पत्रिकाओं में से प्रकाशित होती रही है । उनके लेखन के शानदार तरीके ने सेशेल्स में , विश्व हिन्दी सचिवालय मॉरीशस और विश्व हिंदी सम्मेलन सहित दुनिया के विभिन्न हिस्सों से प्रशंसा अर्जित की है। 
 
बैंकर के रूप में अपनी दो दशकों की पेशेवर यात्रा के दौरान, उन्होंने कई एशियाई और अफ्रीकी देशों की यात्रा की है। वर्तमान में वे बैंक ऑफ बड़ौदा, सेशेल्स ऑपरेशन के मुख्य कार्यकारी के रूप में तैनात हैं। सेशेल्स से पहले, उन्होंने बैंक के सिंगापुर कार्यालय और भारत में विभिन्न कार्यालयों में काम किया है।
 
उनकी कहानियाँ पाठकों को प्रेम और जीवन के कई पहलुओं को और अधिक देखने के लिए मजबूर करती है और अपने स्वयं के अनुभव को आकर्षक तरीके से सामने लाती हैं। वह हिंदी में छोटी शायरी और कविताएं भी लिखते हैं और विभिन्न सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर प्रकाशित करते हैं। उनके बारे में अधिक जानकारी के लिए

Follow - http://facebook.com/ashokkumar.aashu

Read More...

Achievements

+1 more
View All