10 Years of Celebrating Indie Authors

Share this book with your friends

Karodon ki Baatein / करोड़ों की बातें माई मिलियन डॉलर अडवाइस/My Million Dollar Advice

Author Name: Anjana Reetoria | Format: Paperback | Genre : Self-Help | Other Details

४०  से ४० करोड़ लिखने के  बाद  करोड़ों  की  बातें करने का और  लिखने  का  पूरा  हक़  है  मुझे , मुंबई शहर में अपनी  7 साल  की  बेटी   के  साथ  अकेले शुरू  किया  था  ये  सफर ,कभी ४० रुपये  , कभी 70 रुपये    ,तो  कभी 26 रुपये  का  Bank balance हुआ करता था मेरी बैंक का ,पर  सपने  हमेशा  करोड़ों के ही  थे।

किसी ज्योतिष  ने मेरा  हाथ  देखकर  कहा बहुत संघर्ष है किस्मत  में ,पर  मैंने  जाना  किस्मत  तो हाथों  में   होती  ही  नहीं  है हाथों  से  होती  है और  मैंने  लिखी  मेरी और  मेरी बच्ची की  किस्मत  अपने  हाथों  से ,आज ४० करोड़ बैंक में हो वैसा  ही जीवन जी रहे है मैं और मेरी १७ वर्ष  की बेटी।

10 वर्षों का संघर्ष मात्र तीन वर्षों में ख़त्म किया है मैंने अपनी सोच बदलकर ,जब मैंने जाना की  मेरी आर्थिक स्थिति  और मेरा  संघर्ष पारिवारिक  और सामाजिक  वातावरण   से मिली  सोच का परिणाम  है, न  की  किसी का रईस  होना  जन्म  सिद्ध   अधिकार  या  जिंदगी  भर गरीब  रहना  किसी  की किस्मत।

"हमारी  ज़िन्दगी हमारी  ही  सोच का Reflection है और हमारे  Actions का result"

Read More...
Paperback
Paperback 1111

Inclusive of all taxes

Delivery

Item is available at

Enter pincode for exact delivery dates

Also Available On

अंजना रितौरिया

अंजना रीतोरिया पिछले 17 वर्षों से अपने सपनों की नगरी मुंबई में रह रही है, टीवी Industry में Creative Director के पद पर काम किया पर जब ब्रह्माण्ड का इशारा और जीवन का उद्देश्य समझ आया तो अपनी पहली बुक "40 से 40 करोड़" से कई जिंदगियाँ बदली और फिर MX Player "Times Group" से Creative पद से Resign करके अब Life coach बनकर हज़ारों परिवारों में खुशियाँ और हर आँखों में ख़ुशी के आंसू को ज़िन्दगी का लक्ष्य बना लिया है।

अपनी सोच बदलकर न केवल इन्होने अपना संघर्ष ख़त्म किया बल्कि कई संघर्ष कर रहे परिवारों को सही सोच देकर नयी Hope भी दी।

इंदौर में बुजुर्गों के लिए " Happiness Center की शुरुवात करके इन्होने मानवता को एक नया उद्देश्य भी दिया, आज इनके सिखाये कई Students मानवता का लिए हमेशा अग्रसर रहते है ऐसी सीख और सोच दी है इन्होने हज़ारों परिवारों और Students को।

इनका मानना है सुख दुःख का नाम जीवन नहीं बल्कि जब सारे सुख हो वही जीवन है।

पैसे को लेकर सही सोच से जब इन्होने अपने जीवन को बदला तब वही सोच"करोड़ों की बातें" वेबिनार के रूप में देश विदेश और घर-घर तक पहुँची जिसमे इन्होने पैसों के सारे Secrets share किये और कई परिवारों का पैसे के साथ एक आसान-सा रिश्ता बना दिया, अब उन्ही अनुभव को एक किताब का रूप दिया है जिसे वह Financial Bible " कहती है।

Read More...

Achievements

+15 more
View All