Share this book with your friends

Prārambh se Prārabdh tak / प्रारम्भ से प्रारब्ध तक Piyush Ji Ki Yatra / पीयूषजी की यात्रा

Author Name: Anjanaa Reetoria | Format: Paperback | Genre : Self-Help | Other Details

Soul Journey  यानी soul का  पृथ्वी पर आना और अपना धर्म और कर्म पूरा करना ,पर आपकी soul  का क्या कर्म बाकी है और soul  का धर्म क्या है ये सब जानने  के लिए सब्र से काम लेना होगा, धैर्य से समझना होगा तब जाकर आपको बताया भी जाएगा और आपसे  करवाया भी जाएगा हर वह काम जिसके लिए आपकी Soul तैयार है।

आपको आपका  काम भी मिलेगा और काम पूरा होने पर उसका Reward भी मिलेगा पर आपकी ये पूरी Journey की  सफलता सिर्फ आपकी ईमानदारी पर निर्भर करती है कि कितने ईमानदार है आप अपने Purpose को Serve करने में ,क्योंकि कई बार हम इंसान Purpose को कब  Business बना देते है पता ही नहीं चलता ,और फिर शुरू होता है ब्रह्माण्ड का खेल और इंसान जब तक समझता है तब तक जो पाया था , वह सब गँवा भी देता है।

आपका serve  करना कब commercial रूप ले लेता है और आप कब पैसे  कमाने की race  में दौड़ने लगते है कि आपको  पता ही नहीं चलता और फिर उसी दौड़ में ब्रह्माण्ड द्वारा फेंका गया एक रास्ते का पत्थर  काफी है आपको ठोकर खाकर गिराने के लिए।

तब हम मनुष्य फिर  एक बार  higher  Dimension  से Third Dimension  में आते है और फिर शुरू हो जाता है सुख दुःख का  और जीवन में उतार  चढ़ाव का ब्रह्माण्ड का रचाया खेल जो higher  Dimension  में नहीं होता।  Third dimension  में रहकर भी सुख दुःख कि माया से हम निकल भी सकते है और हमारे हिस्से के सारे rewards  भी यहाँ मिल सकते है ,एक ही शर्त है ब्रह्माण्ड की "ईमानदारी" ।

Read More...
Paperback
Paperback 887

Inclusive of all taxes

Delivery

Item is available at

Enter pincode for exact delivery dates

Also Available On

अंजना रितोरिया

अंजना रितोरिया जी का जन्म ग्वालियर शहर में हुआ था । "४० से ४० करोड़" और "करोड़ों की बातें" उनकी लिखी हुई पहली दो किताबें है ,जो किताब नहीं बल्कि जीवन जीने का Manual है। पूरे विश्व में अपनी किताबों और Life Teachings से इन्होने हज़ारों परिवारों  को जीने का सही तरीका सिखाया है।

इंदौर में बुजुर्गों के लिए " Happiness Center की शुरुवात करके इन्होने मानवता को एक नया उद्देश्य भी दिया, आज इनके सिखाये कई Students मानवता के लिए हमेशा अग्रसर रहते है ,ऐसी ही सीख और सोच दी है इन्होने हज़ारों परिवारों और Students को।

अपनी किताबों की बिक्री से अर्जित किये धन  वह पिछले तीन वर्षों से इंदौर के   "Anjanaa’s  Happiness  सेण्टर का संचालन कर रही है।

26  rupees  बैंक बैलेंस से लाखों का बैंक बैलेंस और करोड़ों की खुशियां जिंदगी में लाने का उनका फार्मूला बहुत ही सरल है जिसे देश और विदेश में बच्चों  से लेकर बुजुर्गों तक के लिए अपनाना  आसान हुआ है एक बेहतर जिंदगी के लिए।

अंजना रीतोरिया पिछले 21 वर्षों से   अपने सपनों की नगरी मुंबई में रह रही है, टीवी Industry में Creative Director के पद पर काम किया पर जब ब्रह्माण्ड का इशारा और जीवन का उद्देश्य समझ आया तो वह कब  Life coach बनी और बहुत ही passion  से अपनी जिम्मेदारियों को निभाती गयी और कब उनके कई students ने उन्हें  Divine Coach बनने का  सफर उनका बेहद खूबसूरत रहा।

 आज अपने अनुभब  को सबके बीच बांटकर  वह हज़ारों परिवारों में खुशियाँ  और हर आँखों में ख़ुशी के आंसू लाना उनके जीवन का लक्षय है।

अपनी सोच बदलकर न केवल इन्होने अपना संघर्ष ख़त्म किया बल्कि कई संघर्ष कर रहे परिवारों को सही सोच देकर नयी Hope भी दी।

प्रारम्भ से प्रारब्ध तक ये उनकी तीसरी लिखी किताब है जिसका श्रेय वह Divine  powers को देती है ,उनका कहना है कि ये किताब उन्होंने नहीं लिखी बल्कि उनसे लिखवाई  गयी है।

Read More...

Achievements

+17 more
View All