Share this book with your friends

Yog / योग

Author Name: Angkit Sharma | Format: Paperback | Genre : Educational & Professional | Other Details

योग पुस्तक, एक परिचय है उस कला का जो जीवन को श्रेष्ठ बनाने के लिए बताई गयी है भारत के ऋषि मुनियों द्वारा। इसका उद्देश्य केवल यह है की योग का वास्तविक अर्थ सभी समझें तथा इससे जीवन में क्या प्रभाव पड़ता है उसे जाने।  इसे जाने के बाद स्वयं जो योग के ऊपर ग्रन्थ लिखे गए है उन्हें पढ़ें, सीखें तथा सही योग करें।

योग क्या है?
अष्टांग योग क्या है?
इनकी विधियां क्या है?
ध्यान क्या है?
योग की क्या आवश्यकता है?
इन सभी सवालों के जवाब इस पुस्तक में दिए गए हैं, जिससे की इस जीवन की कला के ऊपर जितने भी अंधविश्वास चलते हैं वह ख़त्म हों तथा सभी स्वस्थ जीवन जियें। 

Read More...
Paperback
Paperback 150

Inclusive of all taxes

Delivery

Item is available at

Enter pincode for exact delivery dates

Also Available On

अङ्कित शर्मा

अंकित शर्मा, समाज में अध्यात्म को पहुंचाना चाहते है जिससे की देश और दुनिया के लोग जो अज्ञान के कारण, अभी गुलामी का जीवन जी रहें है वह अज्ञान से निकले और गुलामी को ख़त्म कर इस देश और दुनिया में क्रांति लाएं।  यह वो ज्ञान, जो की भारतीय प्राचीन ऋषि मुनियों के द्वारा खोजा गया, उसे हर एक इंसान तक पहुंचाना चाहते है, और इसी ज्ञान से क्रांति लाना चाहते है, यह देश, दुनिया और समाज की सेवा और उन्हें सुधारने में लगे हुए है।  यह भारत को "सोने का शेर" बनाना चाहते हैं, क्यूंकि चिड़िया था तो लुट गया था, अब शेर होगा तो कोई आँख उठाकर देख नहीं पायेगा। इसीलिए यह भारत में, फिर से यहाँ का ज्ञान जो लोगों तक नहीं पहुँच पा रहा है, उसे पहुंचा रहे है। यह भारत में चाहते हैं की भारत हर क्षेत्र में पहले जैसे ही अपनी प्राचीन परम्पराओ को समझे - भेष, भूषा, आहार, ज्ञान, जीवन, सवारी, चिकित्सा, आदि हर क्षेत्र में पहले जैसा महान बने, और वहीँ प्राचीन व्यवस्था अपनायेें। शाश्त्रो से ही शस्त्रों का भी ज्ञान होता है,  इसीलिए बिना शास्त्रों के समझे क्रांति नहीं आएगी।  

Read More...

Achievements