Share this book with your friends

Zikar-E-Jajbaat 2.0 / जिक्र-ए-जज़्बात 2.0

Author Name: Navneet And Khushi | Format: Paperback | Genre : Poetry | Other Details

जज़्बात :

राबता है, दिल से रूह का ,

माहेरु है, है सुरूर सा ,

है पावन , है गुरूर भी 

ये है ख्वाइश , है सुरूर भी ।

ज़र्रा ज़र्रा इस ज़रिया की बनावट है ,

कायनात!! जज़्बातों की ही तो सजावट है ।

जज़्बात है , तो ही ज़िंदगी है ,

जज़्बात हैं, तो ही हर खुशी है ।।

खुशियों के सिलसिले से खामोशीयों की खुशनुमा गिरफ्त , ये जज़्बात ही तो हैं , जो हमें जोड़े रखते हैं ।

इक दूजे के वास्ते जीना गर ज़िंदगी का मायना हुआ , तो जज़्बात वो आईना  है , जो हमें खुद से खुदी तलक की हर वो मंज़िल तय करने को बेकरार करती है ।।

कुछ इस तरह से कोशिशें की है , हमने इन जज़्बातों के सफर को समेटने की।

आइये 

लुत्फ उठाइये इन झिलमिल से, मखमली जज़्बातों के लहरों का ।

"ज़िक्र-ए -जज़्बात" - सौगात हैं इन सबका,

यानी आपका हमसे ,हमारा आपसे राबता  उर्फ ज़िक्र-ए -जज़्बात   हमारा ।।

Read More...
Paperback
Paperback 445

Inclusive of all taxes

Delivery

Item is available at

Enter pincode for exact delivery dates

Also Available On

नवनीत और खुशी

नवनीत, एक सामान्य व्यक्ति जो सोनीपत का निवासी है, एक लेखक, कहानीकार और एक प्रेरक है। वह वर्तमान में दिल्ली स्कूल ऑफ इकोनॉमिक्स, दिल्ली विश्वविद्यालय से एम। कॉम की डिग्री हासिल कर रहे हैं और उन्होंने श्री राम कॉलेज ऑफ कॉमर्स, दिल्ली विश्वविद्यालय से स्नातक की उपाधि प्राप्त की है।
वाणिज्य पृष्ठभूमि के साथ, वह ज्यादातर एक सामाजिक व्यक्ति है, परिवर्तन के लिए उत्प्रेरक और सामाजिक मुद्दों पर एक आलोचनात्मक लेखक। आप में से कई लोग पहले से ही उनकी लेखन कला से परिचित हो सकते हैं, क्योंकि वह लंबे समय से सोशल मीडिया पर इसके साथ सक्रिय हैं। वह समाज के लिए सक्रिय रूप से काम करना और छात्रों को पढ़ाना पसंद करता है। इस यात्रा के माध्यम से, उन्होंने कई प्रतिभाशाली लेखकों को एक साथ एक मजबूत ताकत बनाने के लिए लाया है जो पाठकों के जीवन और विचार प्रक्रियाओं में सकारात्मक बदलाव का कारण बनता है।
वह आपको विभिन्न विषयों पर बुद्धिमान और सुंदर लेखन का यह संग्रह प्रस्तुत करता है, इस उम्मीद में कि यह आपके भीतर एक शाश्वत छाप छोड़ता है।

ख़ुशी, जो राजस्थान के जयपुर के आर्य कॉलेज ऑफ़ इंजीनियरिंग एंड रिसर्च सेंटर से बी.टेक कर रही हैं, एक लेखक, कहानीकार और एक उत्साही कवि हैं। वह सिर्फ खुद बनना पसंद करती है और वह कभी भी खुद को दूसरों के मुताबिक नहीं बदलना चाहती। उसके सपने उसे ऊंचाइयां हासिल करने की उम्मीद देते हैं। उसे नृत्य करना और कविताएँ लिखना पसंद है। कविताएँ और छोटी कविताएँ लिखना उनका शौक है। यह वह जगह है जहाँ वह खुद रहती है। वह बस यही चाहती है कि एक दिन वह अपने माता-पिता की उस स्थिति पर खड़ी हो जाए, जो वह चाहती है।

Read More...

Achievements

+4 more
View All