Share this book with your friends

7 din ka saphar / 7 दिन का सफर जीवन का अर्थ

Author Name: H D Kumhar | Format: Paperback | Genre : Young Adult Nonfiction | Other Details

       इस किताब में जीवन का मतलब समझाया गया है। जीवन का मतलब जीना नहीं है बल्कि जीवन का आनंद कैसे लेना वो है। आपको जिंदगी तब भारी लगने लगती है जब आपको जीना नहीं आता।   

       जिंदगी के हर पहलू एक जैसे नहीं आते! वक्त बदलता है, दिन बदलता है, तुम्हारा आज, आनेवाले कल को अतीत हो जाएगा। कल क्या होने वाला है उनकी चिंता में आप आज को नहीं देख पाते। हम जिंदगी में इतने उलझे होते है कि असली जिंदगी का आनंद ले ही नहीं पाते। इसी को ध्यान में रखते हुए यह कहानी बनाई गई है। छोटी-छोटी कहानी में जीवन का मतलब छिपा हुआ है। लोग किस तरह चुनौतियों का सामना करते हुए अपना जीवन व्यतीत करते है, उस पर भी ध्यान दोहराया गया है।  

       हंमेशा दूसरो के जीवन के साथ अपने जीवन की कंपेयर करने वाला इंसान भगवान सें विश मांगता रहता है। आखिरकार एक दिन भगवान विश पूरी करने के लिए तैयार हो जाते है। लेकिन एक शर्त पर। भगवान की शर्त में ऐसे सात पहलू होते है जिसमें से उस इंसान को गुजरना था। उसके बाद भगवान उस इंसान की सारी विश पूरी कर देंगे ऐसा उन्होंने वचन दिया। सात पहलू में से गुजरने के बाद उस इंसान को जीवन का मतलब समझमें आता है।

Read More...
Paperback
Paperback 299

Inclusive of all taxes

Delivery

Item is available at

Enter pincode for exact delivery dates

Also Available On

एच डी कुम्हार

एच डी कुम्हार एक प्रेरक, कहानीकार, नाटककार हैं। कई साहित्य पुस्तकें लिखी हैं, जिनका तीन भाषाओं में अनुवाद किया गया है।

एच डी कुम्हार की कई किताबें स्थानीय स्तर पर बिकती हैं, साथ ही उन्हें एक प्रेरणादायक किताब लिखने के लिए सर्वश्रेष्ठ पुरस्कार भी मिले। उपन्यास प्रसिद्ध है, हिंदी, गुजराती और अंग्रेजी में पुस्तकें।

ऑथर ज्यादातर प्रेरक जीवन शैली को ध्यान में रखते हुए पुस्तक लिखता है। पुस्तकें आमतौर पर जीवन से संबंधित और छोटी होती हैं। एच डी कुम्हार एक कहानी लिखते हैं जो कुछ और किताबों की व्याख्या करती है जो छोटे कारकों के लिए अच्छी जानकारी प्रदान करती हैं। हर कहानी में प्रेरणा और जीवन से जुड़ा है।

लिखित पुस्तकें जो लोगों को जीवन में प्रेरित करती हैं।

Read More...

Achievements