Share this book with your friends

Bhartiya Rajasthani Laghu Chitrakala Gaurav / भारतीय राजस्थानी लघु चित्रकला गौरव Mewad Shaily se Kota Shaily tak

Author Name: Muna Asim | Format: Paperback | Genre : Educational & Professional | Other Details

समय-समय पर पाठकों की रूचि के अनुसार अनेक विद्वान लेखकों ने भारतीय राजस्थानी चित्रकला के इतिहास पर पुस्तके लिखी। राजस्थानी चित्रकला के कालखण्ड के इतिहास का गहन तथा वस्तुनिष्ठ अध्ययन करने के लिए संक्षिप्त विश्लेषणात्मक तथा सूक्ष्म तत्वों को लिखने की आवश्यकता का परिणाम यह पुस्तक है।

इतिहास लिखने में भाषा बदल जाती है तथ्य नहीं बदलते। तथ्य केवल तब बदलते हैं, जब नई खोज होती है, अत: सभी उपलब्ध राजस्थानी पुस्तकों के लेखक विद्वानों के प्रति सादर आभार व्यक्त करना मेरा परम कर्तव्य है। अत: उन सभी विद्वानों के प्रति मैं सादर कृतज्ञता ज्ञापित करती हूँ। जिनके लिखे कला साहित्य ने सभी का मार्ग दर्शन किया है।

अत: मेरी आशा है कि यह पुस्तक पाठकों एवं कला में रूचि रखने वाले विद्यार्थियों के लिए अत्यन्त उपयोगी एवं महत्वपूर्ण सिद्ध होगी।

Read More...
Paperback
Paperback 250

Inclusive of all taxes

Delivery

Item is available at

Enter pincode for exact delivery dates

Also Available On

मुना आसिम

चित्रकार 'मुना आसिम' के व्यक्तित्व एवं कृतित्व से सभी कला जन परिचित है। उ० प्र० के मुज़फ्फरनगर ज़िले में जन्मी 'मुना आसिम' ने स्नातकोत्तर उपाधि चौ० चरण सिंह विश्वविद्यालय मेरठ से प्रथम श्रेणी में प्राप्त की। 

इन्होंने समय समय पर कई सामूहिक कला - प्रदर्शनियों में अपनी भूमिका प्रदान की। यह बहुमुखी प्रतिभा की धनी है। इनके जीवन का मुख्य उद्देश्य अपने कला-ज्ञान का प्रचार एवं प्रसार कर विधार्थियों की सुप्त प्रतिभाओं को  जागृत करना है।

Read More...

Achievements

+10 more
View All