Share this book with your friends

bijalee aapoorti aur viniyaman / बिजली आपूर्ति और विनियमन

Author Name: Siva Prasad Bose | Format: Paperback | Genre : Educational & Professional | Other Details

यह पुस्तक भारत में बिजली और बिजली पारेषण पहलुओं का परिचय प्रस्तुत करती है। हम बिजली के उत्पादन, पारेषण और वितरण से संबंधित तकनीकी पहलुओं को संक्षेप में प्रस्तुत करते हैं। हम भारत में बिजली अधिनियम 2003 पर भी चर्चा करते हैं, जो भारत में बिजली आपूर्ति को नियंत्रित करने वाला मुख्य अधिनियम है।

इस पुस्तक को दो भागों में विभाजित किया गया है: पहला तकनीकी हिस्सा है, जिसमें बिजली बिजली आपूर्ति के तकनीकी पहलुओं को शामिल किया गया है। दूसरा बिजली आपूर्ति कानून का हिस्सा है, जो बिजली आपूर्ति के इतिहास, बिजली अधिनियम 2003 और संबंधित मामलों से संबंधित है।

यह आशा की जाती है कि यह पुस्तक उन लोगों को कुछ परिचयात्मक मार्गदर्शन प्रदान करेगी जो भारत में बिजली आपूर्ति और विनियमन से संबंधित क्षेत्रों में रुचि रखते हैं।

Read More...
Paperback
Paperback 150

Inclusive of all taxes

Delivery

Item is available at

Enter pincode for exact delivery dates

Also Available On

शिव प्रसाद बोस

शिव प्रसाद बोस भारतीय कानूनों के पहलुओं से संबंधित कई परिचयात्मक गाइडबुक के लेखक हैं। वह वर्तमान में लखनऊ में उत्तर प्रदेश पावर कॉर्पोरेशन लिमिटेड में कई वर्षों की सेवा के बाद सेवानिवृत्त हुए हैं। उन्होंने कोलकाता के जादवपुर विश्वविद्यालय से इलेक्ट्रिकल इंजीनियरिंग की डिग्री प्राप्त की और मेरठ विश्वविद्यालय, मेरठ से कानून की डिग्री और एमएमएच कॉलेज गाजियाबाद से बीएससी किया। उनकी रुचि परिवार कानून, नागरिक कानून, अनुबंधों के कानून और बिजली से संबंधित मुद्दों से संबंधित कानून के क्षेत्रों में है।

Read More...

Achievements

+4 more
View All