Share this book with your friends

KHUSHIAN AUR ANAND (JOY OF GIVING) / खुशियाँ और आनंद AAPKE KHUSHAAL JEEVAN KEE KUNJI

Author Name: INDER KUMAR ACHPLANI | Format: Paperback | Genre : Self-Help | Other Details

एक हालिया शोध के अनुसार विश्व की लगभग 80 प्रतिशत आबादी आज अवसाद ग्रस्त है और विडम्बना यह है कि उन्हें पता ही नहीं है कि वह बीमार हैं. जब तक बीमारी के लक्षण बाहर आते हैं तब तक बहुत देर हो चुकी होती है. पति-पत्नी के संबधों में रिक्तता, बच्चों का उग्र स्वभाव, परिजनों से दूरी और कभी-कभी तो आत्महत्या तक सब 'खुशियों और आनंद से वंचित इस जीवन शैली का ही दुष्परिणाम हैं. सुख बटोरने के चक्कर में ना तो हम परिवार को समय दे पाते हैं और ना ही खुद को. यह तनावग्रस्त जीवन अन्ततः हाइपरटेंशन, डायबिटीज्, एनक्जाईटी जैसी अनगिनत बीमारियों का कारण बनता है और इतनी जद्दो जहद् से जमा किये सारे 'सुख' धरे रह जाते हैं.
'जो चीज़ इस पुस्तक को दूसरों से अलग करती है वह है इसकी प्रामाणिकता और ईमानदारी देने की खुशी से लेकर छोड़ देने की कला तक कृतज्ञता की शक्ति से लेकर निर्णय लेने में लचीलापन, प्रत्येक अध्याय कालातीत ज्ञान का खजाना है जिसमें जीवन को बदलने की शक्ति है. इस पुस्तक का प्रत्येक शब्द लेखक के अनूठे दृष्टिकोण और गहन अंतर्दृष्टि से युक्त है, जो पाठकों को आत्म - खोज और व्यक्तिगत विकास की यात्रा पर निकलने के लिये आमंत्रित करता है.' श्री संदीप दास, हैप्पीनेस गुरू

Read More...
Paperback
Paperback 499

Inclusive of all taxes

Delivery

Item is available at

Enter pincode for exact delivery dates

Also Available On

इन्दर कुमार अचप्लानी

श्री इन्दर कुमार अचप्लानी कंसलटेंट कारपोरेट ट्रेनर और प्रेरक व्यक्ता हैं. उनके विभिन्न विषयों पर व्याख्यान, जैसे व्यवसायिक कौशल, नेतृत्व कौशल, व्यापार संचार कौशल, तनाव प्रबंधन, सकारात्मक रवैया, मुस्कान के साथ सेवा, इत्यादि काफी सरहाये जाते हैं. उन्होनें लगभग 40 वर्ष भारत सरकार की महारत्ना कम्पनी में विभिन्न प्रबंधकीय पदों पर अपनी सेवाएं दी और अपने व्यक्तिगत और व्यवसायिक जीवन में बहुत से उतार-चढ़ाव देखे जो इस पुस्तक की  प्रेरणा बने.

Read More...

Achievements

+8 more
View All