Share this book with your friends

Krishna Ek Rakshak / कृष्णा एक रक्षक जिंदगी एक महाभारत

Author Name: Saurav Sengupta | Format: Paperback | Genre : Literature & Fiction | Other Details

यह पुस्तक एक ऐसे बच्चे के बारे में है, जो अपने परिवार, अपने आसपास के वातावरण, इस राजनीतिक व्यवस्था से धोखा खाकर एक अलग व्यक्ति बन गया। इस पुस्तक में, एक आदमी कुछ लोगों को मारता है और जब उसने पुलिस को अपना बयान दिया, तो यह आश्चर्यजनक था। उनके उल्लेख से पता चलता है कि वे गीता के एक महान विद्वान थे, जो गीता को अपना हथियार बनाकर लोगो का वध कर रहे थे। 

जब किसी व्यक्ति को समाज, परिवार, राजनीतिक व्यवस्था द्वारा धोखा दिया जाता है, तो उसके पास केवल दो विकल्प होते हैंः

1.       या तो आत्महत्या करता है, जो कायरता की पहचान है।

2.       या वह व्यक्ति बन जाता है जिस तक पहुंचना मुश्किल है।

महाभारत का पात्र उनके द्वारा मारे गए लोगों को आज के लोगों से जोड़ता है। महाभारत में जो लोग थे, वे दिखाते हैं कि वे आज कलियुग में हमारे जीवन से कैसे जुड़े हुए हैं।

यह पुस्तक पूरी तरह से काल्पनिक है, इसका वास्तविकता के लिए कोई अर्थ नहीं है। अगर आपने इस पुस्तक के माध्यम से किसी की धार्मिक भावनाओं को आहत किया है, तो मैं आपसे माफी मांगता हूं।

धर्मक्षेत्रे कुरुक्षेत्रे समवेता युयुत्सवः।

मामकाः पाण्डवाश्चैव किमकुर्वत सञ्जय ॥(BG.1.1) 

(धृतराष्ट्र ने कहाः हे संजय! कुरुक्षेत्र की पवित्र भूमि पर युद्ध करने की इच्छा से एकत्रित होने के पश्चात, मेरे और पाण्डु पुत्रों ने क्या किया?)

Read More...
Paperback
Paperback 445

Inclusive of all taxes

Delivery

Item is available at

Enter pincode for exact delivery dates

सौरव सेनगुप्ता

मेरा नाम सौरव सेनगुप्ता है। मैं मध्य प्रदेश के शहडोल जिले का निवासी हूँ। मैंने इंदौर (B.Com और M.Com) और भोपाल (B.Ed और MA एजुकेशन) जैसी जगहों पर पढ़ाई की है। मैं आने वाले समय में और भी अच्छी कहानियां लिखूंगा, जिसके लिए मुझे आपके सभी प्यार और स्नेह की आवश्यकता होगी। मुझे लिखने का बहुत शौक था लेकिन मुझे सही दिशा नहीं मिल रही थी। मुझे सही मार्गदर्शन देने और मेरा मनोबल बढ़ाने के लिए मैं अपने माता-पिता को धन्यवाद करता हूं। यह पुस्तक गीता प्रेस द्वारा प्रकाशित भगवद गीता से प्रेरित है। यह मेरी पहली पुस्तक है और मैंने अपने ज्ञान का पूरा उपयोग करते हुए यह पुस्तक लिखा है। मुझे उम्मीद है कि इससे आपकी भावनाओं को ठेस नहीं पहुंचेगी। इस पुस्तक को लिखते समय, मैंने भगवद गीता का अच्छी तरह से अध्ययन किया। हमने अपने जीवन की घटनाओं को इससे जोड़ने की कोशिश की।

Read More...

Achievements