Join India's Largest Community of Writers & Readers

Share this product with friends

Tu Manu Mahan / तू मनु महान शून्य से शुरुआत करो तुम। अद्वितीय कीर्तिमान बनो तुम।। / Shunya Se Shuruat Karo Tum. Advitiya Kirtimaan Bano Tum..

Author Name: Rashmi | Format: Paperback | Genre : Poetry | Other Details

परिश्रम से जो परिणाम मिले,

उस आमोध की तुलना कैसे करे?

उसे शब्द क्या व्यक्त वर्ण करे 

जब सीपों में से मोती निकले!

जो अडिग, अचल, अविचल बने

गतिरोध कहाँ जहाँ कीर्तिमान चले!

Read More...
Paperback

Also Available On

Paperback + Read Instantly 249

Inclusive of all taxes

Due to cyclone Nirav, we're experiencing increased delivery times from our shipping partners.
Beta

Read InstantlyDon't wait for your order to ship. Buy the print book and start reading the online version instantly.

Also Available On

रश्मि

रश्मि का हिंदी भाषा के प्रति प्रेम शाश्वत और असीम है। हिंदी के साथ ही उनका रुझान अन्य भारतीय व अंतर्राष्ट्रीय भाषाओं में भी है। इन्होंने अपने प्रवास के दौरान अंग्रेजी भाषा की अंतराष्ट्रीय पत्रिकाओं के लिए भी लेख लिखें है। रश्मि एक सफल कृषि विशेषज्ञ एवं खाद्य प्रौद्योगिकीविद के साथ ही प्रशिक्षक भी हैं। रश्मि ने क्रमशः सातक की उपाधि महाराष्ट्र और परा स्नातक की उपाधि कर्नाटक से अर्जित की, जबकि उनकी कर्मस्थली बेंगलुरु, यूनाइटेड किंगडम, हांगकांग और शंघाई रहे है। एक वैश्विक नागरिक, जिनका का लालन-पालन झारखंड में हुआ है। अपने परिवार और पुस्तकों के जीवन भर के संग्रह के साथ अपने आप को एक गरवान्वित भारतीयमानती है।

प्यारे पाठकों इस कविता संग्रह का प्रत्येक शब्द आपको विषम परिस्थिति यों में स्वयंपर संयम और धैर्य की कहानी को परिलक्षित करती है। इन रचनाओं द्वारा हमसबको वास्तविकता - यथार्थ से जोड़ने का प्रयास है। तू मनु महान एक सोब है,आपके और हम सबके जैसे उस इंसान की, जिसने जीवन में यशस्वी तेजस्वी बननेकी ठान रखी है। गतिमान के लिए गतिरोध कहाँ बाधा उत्पन्न कर सकती है। ऐसी हीसकारात्मक सोच रखने वाले मानव एकनिष्ठ कार्यक्रम परिश्रम से अलौकिक परिणामप्राप्त करते है और आम मनु से महान कहलाते है।

Facebook: rashmirachna22

Instagram: rashmirachna22

Twitter: rashmirachna22

Read More...