Join India's Largest Community of Writers & Readers

Share this product with friends

Apna Physiothrapist Swayam Baniye / अपना फिज़ियोथेरेपिस्ट स्वयं बनिए Saral Physiotherapy Vayaym / सरल फिजियोथेरेपी वयायाम

Author Name: Dr. Varsha Tiwari | Format: Paperback | Genre : Health & Fitness | Other Details

इस किताब को लिखने का मुख्य उद्देष्य स्वास्थ्य से संबंधित कुछ सामान्य परेषानियों का बिना दवाई, कुछ सरल व्यायामों व्दारा ठीक करने या नियंत्रित करने के तरीकों के बारे में लोगों को अवगत कराना है। यह किताब मुख्यतः उनके लिए लिखी गई है जो चिकित्सकीय क्षेत्र से संबंधित नहीं हैं। साथ ही इस किताब का उद्देष्य लोगों को फिज़ियोथेरेपी उपचार के प्रति अवगत कराना भी है, जिसमें मरीज को बिना दवाई व सर्जरी के ठीक किया जाता है।

इस किताब में मैंने कुछ सामान्य परेषानियों के लिए खास फिज़ियोथेरेपी व्यायामों का सरल तरीके से उल्लेख किया है जिसके व्दारा आप इन समस्याओं को नियंत्रित कर आगे चलकर उनके लिए दवाईयों के सेवन व सर्जरी जैसी परिस्थितियों से बच सकते हैं।

Read More...
Paperback
Paperback 310

Inclusive of all taxes

We’re experiencing increased delivery times due to the restriction of movement of goods during the lockdown.

Also Available On

डॉ वर्षा तिवारी

डॉ. वर्षा तिवारी , बी. पी. टी., एम. पी. टी. आर्थोपेडिक्स

डॉ. वर्षा पं. जवाहर लाल नेहरु मेडिकल कॉलेज रायपुर से फिज़ियोथेरेपी में स्नातक एवं आयुष विष्वविद्धालय से आर्थोपेडिक्स में स्नातकोत्तर डिग्री प्राप्त है।

डॉ. वर्षा पिछले 10 वर्षों से फिजियोथेरेपिस्ट के रुप में देष एवं विदेष (रायपुर, मुंबई व जकार्ता-इंडोनेषिया) में कार्यरत है।

सरवाइकल स्पॉन्डिलाइटीस, फ्रोजन षोल्डर, कमर दर्द, आर्थाइटीस, सर्जरी के पष्चात रिहेबिलिटेषन आदी विभिन्न परेषानियों से पीड़ित हजारों मरीजों का फिजियोथेरेपी द्वारा सफल इलाज किया है। डॉ. वर्षा अपने मरीजों का उपचार करते समय सही व्यायाम व सही जीवनषैली पर ज्यादा जोर देतीं हैं। उपचार करते समय उनकी यही कोषिष रहती है कि परेषानियों के हिसाब से सही व्यायाम व जीवनषैली अपनाकर मरीज भविष्य में अधिक दवाईयों के सेवन व सर्जरी जैसी परिस्थितियों से बच सकें।

Read More...